IND vs ZIM T20I Series: जिम्बाब्वे ने किया टीम का ऐलान, ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाला यह 'पाकिस्तानी' भी शामिल

Antum Naqvi in Zimbabwe squad:जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी हैं, उसमें अंतुम नकवी को शामिल किया है. हालांकि, 25 वर्षीय बल्लेबाज भारत के खिलाफ खेलेगा या नहीं, यह जिम्बाब्वे के नागरिक के रूप में पुष्टि होने पर निर्भर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Antum Naqvi: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई में जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो चुकी है. जिम्बाब्वे और भारत के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होनी है. पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की इस सीरीज के सभी मुकाबले हरारे क्रिकेट कल्ब में खेले जाने हैं. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के दौरान शुभमन गिल की अगुवाई में भारतीय टीम का ऐलान किया है. अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों के विश्व कप में शामिल होने के चलते इस दौरे पर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं जिम्बाब्वे ने भी भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हालांकि, इस दौरान बोर्ड ने एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह दी है, जिसे अभी तक जिम्बाब्वे की नागरिकता भी नहीं मिली है.

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी हैं, उसमें अंतुम नकवी को शामिल किया है. हालांकि, 25 वर्षीय बल्लेबाज भारत के खिलाफ खेलेगा या नहीं, यह जिम्बाब्वे के नागरिक के रूप में पुष्टि होने पर निर्भर है. इस टीम की कमान सिकंदर रज़ा को सौंपी गई है. सिकंदर रज़ा की अगुवाई वाली टीम में तेंडाई चतारा, ब्रैंडन मावुता और वेस्ली मधेवेरे को शामिल किया गया है. जबकि इस 17 सदस्यीय टीम में रयान बर्ल, जॉयलॉर्ड गम्बी और एंसले एनडलोवु के लिए जगह नहीं मिली है. जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने कहा कि क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स के चयन पर विचार नहीं किया गया.

Advertisement

अंतुम नकवी, जिन्होंने जिम्बाब्वे की नागरिकता के लिए आवेदन किया है, का जन्म बेल्जियम में हुआ है और उनके माता-पिता पाकिस्तानी हैं. हालांकि, अंतुम नकवी जिम्बाब्वे के घरेलू सर्किट में राइनो के लिए खेलते हैं और इस साल जनवरी में, उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 300* रन बनाए थे. ऐसा करते ही वो जिम्बाब्वे टीम के लिए तिहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. अंतुम नकवी का औसत फर्स्ट क्लास क्रिकेट में  73.42 का है.

Advertisement

आईसीसी टी20 विश्व कप में जगह बनाने से चूकी जिम्बाब्वे की टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच जस्टिन सैमन्स के लिए यह पहला कार्यभार होगा, जिन्होंने डेव हॉटन का स्थान लिया है. बता दें, डेव हॉटन ने जिम्बाब्वे के टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद इस्तीफा दे दिया था.

Advertisement

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम: सिकंदर रज़ा (कप्तान), फ़राज़ अकरम, ब्रायन बेनेट, जॉनाथन कैंपबेल, तेंडाई चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट कैया, क्लाइव मदांडे, वेसली मधेवेरे, तदिवानाशे मारुमनी, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ब्रैंडन मावुता, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, डायोन मायर्स, अंतुम नकवी, रिचर्ड नगारवा, मिल्टन शुम्बा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, सामने आई तस्वीरें, यहां देखे सीरीज का पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर धमाका करने की तैयारी में ये 5 बल्लेबाज, बेहतर प्रदर्शन करने को फड़क रहे है हाथ

Featured Video Of The Day
Assam Flood Update: असम के 30 ज़िलों में बाढ़ से हाहाकार, करीब 24 लाख लोग प्रभावित
Topics mentioned in this article