Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा चहल का कहर, 3 पारी 13 विकेट, जानें अब किस टीम का बिगाड़ा खेल

Yuzvendra Chahal Brilliant Bowling: युजवेंद्र चहल अपनी पिछली 3 पारियों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट चटका चुके हैं. डर्बीशायर के खिलाफ 9 विकेट प्राप्त करने वाले 34 वर्षीय चहल को लेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में 4 सफलता हाथ लगी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Y

Yuzvendra Chahal Brilliant Bowling: टीम इंडिया के धुरंधर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का कहर काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में थमे नहीं थम रहा है. डर्बीशायर का हाल खराब खरने के बाद अब वह लेस्टरशायर की चाल खराब करने में जुट गए हैं. टूर्नामेंट का 52वां मुकाबला 17 सितंबर से नॉर्थम्प्टन में खेला जा रहा है. यहां चहल नॉआर्थेम्पटनशायर की टीम का हिस्सा हैं. 34 वर्षीय लेग स्पिनर ने अपनी टीम के लिए पहली पारी में कुल 4 सफलता प्राप्त की. नतीजा यह रहा कि विपक्षी टीम लेस्टरशायर अपनी पहली पारी में महज 203 रनों पर ढेर हो गई. 

नॉर्थम्प्टन में टॉस जीतकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही लेस्टरशायर

लेस्टरशायर के कप्तान लुईस हिल का नॉर्थम्प्टन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही नहीं रहा. पारी का आगाज करने आए सलामी बल्लेबाज ऋषि पटेल चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट गए. हालांकि, उनके साथी जोड़ीदार सोल बडिंगर का प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए 56 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. 

बडिंगर के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज नॉआर्थेम्पटनशायर के गेंदबाजो के सामने जूझते हुए ही नजर आए. टीम के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोर कैप्टन लुईस हिल रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में 32 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके निकले. 

चहल का 'चौका' 

मैच के दौरान युजवेंद्र चहल का जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 23 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 3.56 की इकोनॉमी से 82 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके शिकार इयान हॉलैंड, रेहान अहमद, बेन कॉक्स और स्कॉट करी बने. चहल के अलावा रोब केओघ 3, जैक व्हाइट 2 और बेन सैंडर्सन 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

पहले की दिन की समाप्ति तक नॉआर्थेम्पटनशायर ने बनाए 134/3 रन 

पहले दिन की समाप्ति तक नॉआर्थेम्पटनशायर की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं. चौथे क्रम के बल्लेबाज जेम्स सेल्स 58 गेंद में 34 और 5वें क्रम के बल्लेबाज रोब केओघ 40 गेंद में 15 रन बनाकर नाबाद हैं. 

डर्बीशायर के खिलाफ चहल ने चटकाए थे 9 विकेट 

इससे पहले पिछले मुकाबले में चहल को डर्बीशायर के खिलाफ कुल 9 सफलता हाथ लगी थी. उन्होंने अपनी टीम के लिए पहली पारी में 45 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए थे, जबकि दूसरी पारी में 54 रन खर्च करते हुए 4 सफलता प्राप्त की थी. युजवेंद्र चहल अपनी पिछली 3 पारियों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट चटका चुके हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma PC: "हमें पता है कि...", पूर्व कोच द्रविड़ और साथियों को लेकर कप्तान रोहित ने दे दिया बड़ा बयान
 

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article