''कोहली के करियर में केवल एक चीज बची है'', यूनुस खान ने बताया विराट के जीवन में किस चीज की रह गई है कमी

Younis Khan Big Statement: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान यूनुस खान ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि उनके जीवन में बस पाकिस्तान का दौरा करना रह गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Y

Younis Khan Big Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी का अगला संस्करण पारी में खेला जाना है. लेकिन पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए हर बार की तरह इस बार भी खिलाड़ी तोड़े सहमे हुए हैं. यही वजह है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने से हिचकिचा रही है. बोर्ड ने सुझाव दिया है कि जैसे पास्ट में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले 'हाइब्रिड मॉडल' के तहत दूसरे स्थानों पर खेले गए हैं. ठीक उसी प्रकार कुछ इस बार भी  बंदोबस्त किया जाए. मगर पीसीबी 'हाइब्रिड मॉडल' के तहत मुकाबले कराने के लिए तैयार नहीं हो रही है. इसी पर सब मामला फंसा हुआ है.

क्रिकेट के गलियारों में चल रहे उठापटक के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान यूनुस खान का बयान सामने आया है. उन्होंने न्यूज24 स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत करते कहा है, ''विराट कोहली को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आना चाहिए. यह हमारी भी इच्छा है. मुझे लगता है कि कोहली के करियर में केवल एक चीज बची है, वह है पाकिस्तान का दौरा करना और पाकिस्तान में बेहतरीन प्रदर्शन करना.''

बता दें यूनुस खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं. उनकी अगुवाई में ग्रीन टीम ने 2009 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया था. इस साल फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पड़ोसी देश श्रीलंका को 8 गेंद शेष रहते 8 विकेट से रौंदते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. 

Advertisement

यूनुस खान ने पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कुल 408 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट की 213 पारियों में 52.06 की औसत से 10099, वनडे की 255 पारियों में 31.25 की औसत से 7249 और टी20 की 23 पारियों में 22.1 की औसत से 442 रन निकले हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बाबर आजम को तो खूब कोसते हैं पाकिस्तानी 'विराट कोहली', खुद 3 बार हो गए क्लीन बोल्ड, VIDEO

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?
Topics mentioned in this article