बाबर आजम के बाद अब कौन बनेगा पाकिस्तान के वनडे और टी-20 टीम का कप्तान, यूनिस खान ने सुझाए दो नए नाम

Who will be new white ball captain of Pakistan Team: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान ने दो ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो पाकिस्तान के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान बन सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Y

Younis khan on Pakistan white ball captaincy : बाबर आजम (Babar Azam) ने पाकिस्तान की वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है, ऐसे में अब सवाल है कि बाबर के बाद पाकिस्तान का अगला कप्तान कौन होगा. इसको लेकर यूनुस खान (Younis Khan) ने रिएक्ट किया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान (Younis Khan) ने दो ऐसा नाम बताए हैं जिन्हें पाकिस्तान का नया कप्तान बनाया जाना चाहिए. पाकिस्तान के 2009 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान यूनुस खान ने फखर जमान को कप्तान (Pakistan Next Captain) के रूप में अपनी पसंद बताया है. इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद रिजवान को भी कप्तान के रूप में दावेदार माना है. बता दें कि बाबर ने वनडे और टी20 कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था. 

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को लगता है कि कप्तानी से अलग होने के बाद बाबर की बल्लेबाजी में निखार आएगा और काफी अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे. 

यूनिस ने कहा कि "बाबर को कप्तानी छोड़ने पर क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर बहुत कुछ हासिल होगा इसके अलावा पाकिस्तानी बोर्ड को भी यूनिस ने एक सलाह दी और कहा, " पाकिस्तान को अपने 'सबसे बड़े खिलाड़ी' को कप्तान बनाने की कोशिश छोड़ देनी चाहिए. "

Advertisement

यूनिस ने एडिलेड ओवल में संवाददाताओं से कहा, "कप्तानी से हटना बाबर आजम के लिए फायदेमंद होगा. हमारी संस्कृति में, हम अक्सर सबसे बड़े खिलाड़ी को कप्तान बनाते हैं, जो मुझे लगता है कि एक गलती है. मोहम्मद रिजवान या फखर जमान में से किसी एक को इस भूमिका के लिए चुना जाना चाहिए." बता दें कि  2000 से 2017 तक, यूनिस ने 118 टेस्ट, 265 वनडे और 25 टी20 मैच खेले.

Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने जेसन गिलेस्पी को दी खास सलाह 

यूनिस खान टीम के कोच जेसन गिलेस्पी पर भी रिएक्ट किया और कहा, "मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेगी.मौजूदा टीम में युवा खिलाड़ी शामिल हैं, और टीम चयन को लेकर निश्चित रूप से कुछ मुद्दे हैं, जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है'. (Younis Khan on Jason Gillespie)

Advertisement

 यूनिस ने कहा, "मैंने जेसन गिलेस्पी के साथ क्रिकेट खेला है, वह पाकिस्तान टीम को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.। हालांकि, चयन के मामले में बेहतर निर्णय लेने की आवश्यकता है."

Featured Video Of The Day
Israel Attack में Hezbollah का एक और Commander Mohammed Rashid Saqafi मारा गया: IDF का दावा
Topics mentioned in this article