Year Ender 2021: आकाश चोपड़ा ने चुनी इस साल की सबसे सशक्त टेस्ट टीम, इन खिलाड़ियों की दी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के 44 वर्षीय पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज एवं मौजूदा समय में क्रिकेट एक्सपर्ट एवं कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी इस साल की पसंदीदा टेस्ट क्रिकेट टीम चुनी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 44 वर्षीय पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज एवं मौजूदा समय में क्रिकेट एक्सपर्ट एवं कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी इस साल की पसंदीदा टेस्ट क्रिकेट टीम चुनी है. पूर्व क्रिकेटर ने अपनी टीम में जिन 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है उसमें भारत के चार खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इसके अलावा पड़ोसी देश पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के क्रमशः दो-दो एवं श्रीलंका का एक खिलाड़ी शामिल है. 

भारतीय क्रिकेटर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 'हिटमैन' रोहित शर्मा और श्रीलंकाई 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को चुना है. इसके अलावा उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर जिन खिलाड़ियों को चुना है उसमें इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज फवाद आलम का नाम शामिल है. 

व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूर्ण रूप से कमान मिलने के बाद खुलकर बोले 'हिटमैन' रोहित शर्मा, देखें Video

भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट ने विकेटकीपर खिलाड़ी के तौर भारतीय स्टार ऋषभ पंत को अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर न्यूजीलैंड के उभरते सितारे काइल जैमीसन को चुना है. 

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में कुल पांच गेंदबाजों को शामिल किया है. इसमें तेज गेंदबाजी के लिए उन्होंने इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का चुनाव किया है. वहीं भारतीय दिग्गज ने टीम में  स्पिनर की भूमिका में रविचंदन अश्विन और अक्षर पटेल को खेमे में शामिल किया है.

गांगुली के मनाने के बावजूद विराट ने T20 कप्तानी से दिया था इस्तीफा, दादा ने खुद किया खुलासा

कीवी ऑलराउंडर खिलाड़ी काइल जैमीसन टीम में पांचवें गेंदबाज की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं अश्विन और पटेल निचलेक्रम में अपने बल्लेबाजी से टीम को मजबूती प्रदान करते हुए दिखेंगे. चोपड़ा ने अपनी इस बेहतरीन टीम की कमान कीवी 31 वर्षीय अनुभवी कप्तान केन विलियमसन को सौपीं है.

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, रविचंदन अश्विन, अक्षर पटेल, जेम्स एंडरसन और शाहीन अफरीदी. 

Advertisement

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात

. ​

Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy | "वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता क्यों नहीं": Anurag Verma
Topics mentioned in this article