रोहित शर्मा यूएसए के खिलाफ एक तीर से साधेंगे 2 निशाना, टीम में वापस लौटेगा 'तुरुप का इक्का'

Shivam Dube vs Yashasvi Jaiswal, T20 World Cup 2024: यूएसए के खिलाफ कैप्टन रोहित शर्मा युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को फ्लॉप साबित हो रहे शिवम दुबे की जगह टीम में शामिल कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma and Virat Kohli

Shivam Dube vs Yashasvi Jaiswal, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज भारतीय नजरिए से बेहतरीन हुआ है, लेकिन टीम में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन चिंता का सबब बन गया है. ब्लू टीम के गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में तो अबतक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन बल्लेबाजी में कैप्टन रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को छोड़कर अन्य बल्लेबाज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आ रहे हैं. 

भारत की तरफ से टूर्नामेंट के दो मुकाबले बीत जाने के बाद सबसे कमजोर कड़ी अबतक शिवम दुबे साबित हुए हैं. दरअसल, अन्य खिलाड़ी बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बाद गेंदबाजी में कुछ न कुछ योगदान देने में कामयाब हो जा रहे हैं. लेकिन यहां उन्हें अबतक पेशेवर बल्लेबाज के रूप में ही टीम में जगह मिली है, लेकिन दोनों मौकों पर वह फ्लॉप साबित हुए हैं.

Advertisement

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कैप्टन रोहित शर्मा यूएसए के खिलाफ अगले मुकाबले में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को टीम में मौका दे सकते हैं. जायसवाल के आने से कोहली को भी अपने पसंदीदा तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल जाएगा. वह भी अबतक पारी का आगाज करते हुए दोनों मुकाबलों में फ्लॉप ही साबित हुए हैं.

इसके अलावा जायसवाल के टीम में आने से सलामी जोड़ी में लेफ्ट-राईट की विविधता भी आ जाएगी. आईपीएल के दौरान जरुर जायसवाल का प्रदर्शन मिला जुला रहा था. लेकिन तकनिकी रूप से वह काफी स्ट्रांग हैं. यूएसए में जैसी पिचें देखी जा रही हैं. वैसी पिचों पर जायसवाल के सफल होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शिवम दुबे का प्रदर्शन 

बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अबतक दोनों मुकाबलों में शिवम दुबे को टीम में जगह मिली है, लेकिन इन दोनों मुकाबलों में वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं. आयरलैंड के खिलाफ वह बल्लेबाजी के लिए पांचवें क्रम पर आए थे. इस बीच 2 गेंदों में बिना कोई रन बनाए नाबाद थे. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ वह 6वें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. इस बीच 9 गेंद में महज 3 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में दोबारा होगी भारत और पाकिस्तान की जंग, जानें कैसे

Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार