WTC Points Table: पाकिस्तान को 2-0 से हराकर बांग्लादेश ने प्वाइंट्स टेबल में मचाई खलबली, इन दो टीमों पर भी मंडराया खतरा

WTC 2023-25 Points Table: पहला टेस्ट मैच बांग्लदेश ने 10 विकेट से जीता था. अब दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने ऐतिहासिक कमाल कर दिया है. पहली बार पाकिस्तान को बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

WTC 2023-25 Points Table Updated: दूसरे टेेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतने में सफलता हासिल की. पहला टेस्ट मैच बांग्लदेश ने 10 विकेट से जीता था. अब दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने ऐतिहासिक कमाल कर दिया है. पहली बार पाकिस्तान को बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के प्वाइंट्स टेबल में भी खलबली मचा दी है. अब बांग्लादेश की टीम सीरीज जीतने के साथ ही चौथे नंबर पर पहुंच गई है. बांग्लादेश अब 45.83 जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर आ गई है.  बांग्लादेश ने इस सीरीज जीत से बड़ी टीम साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका को मुश्किल में डाल दिया है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में. इंग्लैंड पांचवें नंबर पर तो वहीं साउथ अफ्रीका छठे नंबर पर है. सातवें नंबर पर इस समय श्रीलंकाई टीम मौजूद है. 

वहीं, पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है. इस सीरीज हार से पाकिस्तान के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना अब न के बराबर है. हालांकि पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भी पाकिस्तान 8वें नंबर पर पहुंची थी लेकिन अब सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान के लिए फाइनल में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद कर दिए हैं.

Advertisement

Photo Credit: ICC

बता दें कि इस सीरीज से पहले बांग्लादेश आठवें नंबर पर थी. लेकिन पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही हराकर बांग्लादेश ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. 

Advertisement
Advertisement

पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैपियनशिप के फाइनल से लगभग बाहर

इस हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए अब विश्व टेस्ट चैपियनशिप के फाइनल में पहुंचना न के बराबर है. एक तरह से पाकिस्तान WTC फाइनल की रेस से बाहर हो गई है. 

Advertisement

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

वहीं, टॉप पर इस समय भारतीय टीम है ,भारत 68.52 जीत प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है जिसके पास 62.50 का जीत प्रतिशत है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है. न्यूजीलैंड 50.00 जीत प्रतिश के साथ तीसरे नंबर पर कायम है. चौथे नंबर पर इंग्लैंड हैं और अब बांग्लादेश पांचवें नंबर पर आ गई है. 

WTC 2023-25  में पाकिस्‍तान के बचे मैच

इंग्‍लैंड के खिलाफ घर पर तीन मैचों की सीरीज
साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर के बाहर दो मैचों की सीरीज 
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घर पर दो मैचों की सीरीज

लॉर्डस में खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल लॉर्ड्स में 11 जून से 15 जून के बीच खेला जाएगा. आईसीसी ने शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. 

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India