WPL Auction 2023: इन 3 अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय खिलाड़ियों की भी लगी लॉटरी

WPL Auction Auction 2023: पिछले महीने ही भारतीय अंडर-19 वीमेन टीम ने इंग्लैंड को हराकर विश्व कप जीता था.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
WPL Auction 2023: श्वेता सहरावत को उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है
नई दिल्ली:

पिछले महीने जब भारतीय वीमेंस अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर उदघाटक टूर्नामेंट जीता था, तो यह तभी साफ हो गया था कि इस टूर्नामेंट में चमकने वाली लड़कियों की लॉटरी वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की नीलामी में देखने को जरूर मिलेगी और ऐसा हुआ भी. जहां सीनियर खिलाड़ियों पर जमकर पैसा  बरसा, तो इन अडर-19 विश्व कप विजेता खिलाड़ियों की भी कम उम्र में ही कमायी होना शुरू हो गया है. और जैसे-जैसे इनका प्रदर्शन आगे बेहतर होगा, तो जाहिर है कि इनकी कीमत में भी इजाफा होगा. अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन भारत की श्वेता सहरावत ने बनाए थे और उन्होंने स्टार शेफाली वर्मा को भी पीछे छोड़ दिया था. श्वेता ने प्रतियोगिता में 7 मैचों की इतनी ही पारियों में 99.00 के औसत से 297 रन बनाकर दिखाया था कि वह भविष्य की बड़ी सितारा खिलाड़ी हैं

जब अंडर-19 खिलाड़ियों की बोली लगी, तो सहरावत के नाम पर सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने सोच-विचार करते हुए बोली लगायी और आखिरी में यूपी वॉरियर्स ने श्वेता को सालाना चालीस लाख रुपये की कीमत पर टीम से जोड़ा. इसके अलावा टूर्नामेंट में लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा के भी खासे चर्चे रहे थे  और उन्होंने भी प्रदर्शन का इनाम मिला. 

पार्श्वी को दस लाख के बेस ब्राइस पर यूवी पॉरियर्स ने खरीदा, जबकि टिटस साधु को दिल्ली कैपिटल्स ने 25 लाख रुपये में खरीदा. पार्श्वी चोपड़ा अंडर-19 विश्व कप में दूसरी सबसे सफल बॉलर रही थीं. और उन्होंने 6 मैचों में 11 विकेट लिए थे. वहीं, टिटस साधु एक तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने 6 मैचों में इतने ही विकेट चटकाए थे. 

Advertisement

VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा चैनल SUBSCRIBE करें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: 95 विमानों को फिर बम से उड़ाने की मिली धमकी, इससे कैसे निपटेगी सरकार?