वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची इंग्लैंड, पाकिस्तान निचले पायदान पर, टॉप 3 में ये टीमें

World Test Championship Points Table: इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड के खाते में अब 93 अंक हैं. वहीं सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान की टीम नौवें स्थान पर खिसक गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

World Test Championship Points Table: मुल्तान में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से मात देते हुए इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड के खाते में अब 93 अंक हैं. वहीं सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान की टीम नौवें स्थान पर खिसक गई है. पाकिस्तान के खाते में केवल 16 अंक हैं. ग्रीन टीम ने जारी सत्र में 8 मैच खेले हैं. इस बीच टीम को महज 2 मैचों में जीत मिली है, जबकि 6 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. 

भारत टॉप पर काबिज 

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मुकाबले के बाद भी भारतीय टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है. ब्लू टीम के खाते में कुल 98 अंक हैं. जारी सीजन में टीम इंडिया ने कुल 11 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उसे 8 मैचों में जीत मिली है, जबकि 2 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. 1 मैच ड्रा हुआ है.

दूसरे और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का कब्जा 

भारत के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम काबिज है. कंगारू टीम के पास 90 अंक हैं. वहीं श्रीलंकाई टीम 60 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. चौथे स्थान पर अब इंग्लैंड की टीम आ गई है.

मुल्तान में 500 रन बनाने के बावजूद हार गई पाकिस्तान की टीम 

मुल्तान टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 556-10 रन बनाने में कामयाब हुई थी, लेकिन इसके बावजूद उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों के इतिहास में पहली बार यह हुआ है जब कोई टीम 500 रन बनाकर भी मैच हार गई है. यानी मुल्तान टेस्ट से पहले कोई टीम 500 रन बनाने के बाद हारी नहीं थी.

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट को इतिहास में क्यों रखा जाएगा याद?

Featured Video Of The Day
Career In Germany: Germany में कैरियर बनाना चाहते हैं तो इन दो भारतीयों को ज़रूर सुनें | NDTV India
Topics mentioned in this article