WTC 2025 Points Table: वेस्टइंडीज और अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट ड्रा होने का बाद जानें पॉइंट्स टेबल में कैसा है भारत का हाल

WTC 2025 Points Table SA vs WI: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारिश के कारण 142 ओवरों का खेल रद्द हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Team India WTC 2025 Points Table: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने बताया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद बल्लेबाजों को आक्रामक होने की जरूरत है. वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, क्योंकि बारिश ने मैच के अधिकांश भाग में खलल डाला. बारिश के कारण 142 ओवरों का खेल रद्द हो गया. वेस्टइंडीज जीत से 97 रन दूर रह गई, जबकि दक्षिण अफ्रीका अंतिम पांच विकेट लेने में सफल नहीं हो पाई. बता दें, जीतने वाली टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के 12 अंक दिए जाते.

यह ड्रॉ 12 महीने से अधिक समय में पुरुषों के टेस्ट क्रिकेट में पहला मैच था. इसने दक्षिण अफ्रीका को 26.67 अंक के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है और वेस्टइंडीज 20.83 अंक के साथ 9वें स्थान पर है. WTC के हिसाब से देखें तो अफ्रीका और वेस्टइंडीज जारी टेस्ट सीरीज में जीत के साथ अपना पॉइंट्स बढ़ाना चाहेंगे.

इस बीच अफ्रीका ने अभी तक 5 मुकाबलों में से एक मैच जीता है और तीन में हार मिला है और 1 मुकाबला ड्रा रहा है, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के जीत का प्रतिशत 25 का है. वहीं वेस्टइंडीज के साथ किस्सा अलग है अब तक खेले अपने 8 मुकाबलों में से इनके खाते में 1 जीत  और 5 में हार के साथ 2 मुकाबले ड्रा रहे हैं और ऐसे में जीत का प्रतिशत 19.04 का रहा है.

Advertisement

भारत फ़िलहाल इस लिस्ट में 6852 प्रतिशत जीत के साथ पहले पायदान पर है और ऑस्ट्रेलिया ठीक उसके नीचे दूसरे पायदान पर है, भारत को अभी पहले बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 5 टेस्ट मैच खेलना है और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है और टीम इंडिया के इन्हीं 10 टेस्ट से ये पक्का होगा की वो तीसरी बार डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी या नहीं.

Advertisement

(भाषा के इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Bihar: JDU की पूर्व MLC Manorama Devi के घर NIA की छापेमारी, नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का शक
Topics mentioned in this article