World Cup 2024: "पूरा का पूरा विश्व कप...", वॉन ने लगाया आईसीसी पर भारत को फायदा पहुंचाने का आरोप

Michael Vaughan alleged ICC for favoritism: माइकल वॉन ने साफ-साफ कहा है कि आईसीसी ने भारत को फायदा पहुंचाया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Michael Vaughan makes big allegation against ICC: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में वीरवार को अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (Afghanistan vs South Africa) के मैच के बाद पूरे क्रिकेट जगत में गुस्सा है. पूर्व क्रिकेटर भी नाराज हैं और फैंस तो और भी ज्यादा गुस्से से भरे हैं. वजह अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन नहीं, बल्कि त्रिनिडाड में ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच है. बहरहाल, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Micheal Vaughan) ने हमेशा की तरह मुखर बोलते हुए खराब शेड्यूलिंग के लिए आसीसी (ICC) की तीखी आलोचना की है. 

Advertisement

वॉन ने X पर पोस्ट करते हुए कहा, "अफगनिस्तान ने सोमवार को पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. अफगानिस्तान टीम की त्रिनिडाड की फ्लाइट चार घंटे लेट हो गई. ऐसे में उन्हों अभ्यास के लिए समय नहीं मिला. नए स्थल से अभ्यस्त होने का समय नहीं मिला. यह खिलाड़ियों को प्रति खासा असम्मान है."

इतना कहने के बाद भी वॉन की नाराजगी कम नहीं हुई. इंग्लिश पूर्व कप्तान ने सेमीफाइनल के आयोजन स्थल के चयन की आलाचोना करते हुए कहा कि ये स्थल बाकी टीमों की तुलना में भारत को फायदा प्रदान करते हैं.

वॉन ने कहा, "निश्चित तौर पर अफगानिस्तान का मुकाबला गयाना में होना चाहिए था, लेकिन अब पूरा टूर्नामेंट भारत के लिए तैयार किया गया लगता है, तो यह बाकी टीमों के प्रति गलत है."

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैचों के आयोजन स्थल औ इसकी टाइमिंग को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया जा सकता था. तथ्य यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मैच प्राइम टाइम के हिसाब से निर्धारित किया गया है. हमेशा से ही इस मैच को प्रधानता मिलनी जा रही थी.

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Pankaja Munde का हुआ राजनीति में पुनर्वासन विधान परिषद से मिला टिकट