रोहित शर्मा को हटाओ, श्रेयस को टेस्ट कप्तान बनाओ, फैंस के ट्वीट ने मचाई खलबली

Shreyas Iyer: आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के साथ ही वनडे विश्व कप (ODI WC 2023) जैसे टूर्नामेंट के लिहाज से रोहित शर्मा को आराम के साथ-साथ उनके बल्लेबाज़ी फॉर्म को भी देखते हुए उनके बोझ को कम करने का फैसला लिया जा सकता है जिसकी लगातार खबरें भी आ रहीं हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
S

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट का नेतृत्व कर रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उत्तराधिकारी की तलाश लगातार जारी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार और आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के साथ ही वनडे विश्व कप (ODI WC 2023) जैसे टूर्नामेंट के लिहाज से रोहित शर्मा को आराम के साथ-साथ उनके बल्लेबाज़ी फॉर्म (Rohit Sharma Batting Form) को भी देखते हुए उनके बोझ को कम करने का फैसला लिया जा सकता है जिसकी लगातार खबरें भी आ रहीं हैं.

पिछले कुछ पारियों से रोहित रन नहीं बना पा रहे हैं और ऐसे में एशिया कप और उससे पहले वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies) को लेकर उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. वैसे उनके फॉर्म और कप्तानी के ऊपर अंतिम फैसला तो टीम मैनेजमेंट ही लेगी, लेकिन फैंस ने सोशल मीडिया पर रोहित के जगह टेस्ट कप्तान को लेकर अपनी राय देनी शुरू कर ही है. फैंस लगातार ट्वीट कर स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा की जगह टेस्ट टीम की कमान सौपने की बात कर रहे हैं यहां देखिये फैंस के ट्वीट्स.

Advertisement

इससे पहले दिलीप वेंगसरकर ने इस बात पर निराशा व्यक्त की कि चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में कप्तान की भूमिका के लिए किसी को तैयार नहीं किया है. उन्होंने बीसीसीआई पर भी कटाक्ष किया, यह सुझाव देते हुए कि केवल इंडियन प्रीमियर लीग होना ही काफी नहीं है. "आपने किसी को तैयार नहीं किया है. आप बस आते ही खेलते हैं. आप दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की बात करते हैं, बेंच स्ट्रेंथ कहां है? सिर्फ आईपीएल होना, मीडिया राइट्स में करोड़ों रुपये कमाना, यह एकमात्र उपलब्धि नहीं होनी चाहिए, "उन्होंने कहा.

जैसा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्रवेश करते हैं, जिसे उनके करियर के अंतिम चरण के रूप में कहा जा सकता है, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि उनका उत्तराधिकारी कौन हो सकता है.

Advertisement