दिनेश कार्तिक ने गेंदबाज के उड़ाए होश, मारा ऐसा शॉट जिसने भी देखा पकड़ लिया सिर- Video

Dinesh Karthik VIDEO:भारत ने पांच मैचों के सीरजी के शुरूआती टी20 इंटरनेशनल में शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज को 68 रन से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त कायम की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
दिनेश कार्तिक ने गेंदबाज के उड़ाए होश, मारा ऐसा शॉट जिसने भी देखा पकड़ लिया सिर- Video

Dinesh Karthik VIDEO:भारत ने पांच मैचों के सीरजी के शुरूआती टी20 इंटरनेशनल में शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज को 68 रन से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त कायम की. भारत के लिए रवि बिश्नोई, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिये. भारत की जीत में दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) ने अपना वही रूप दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते हैं. कार्तिक ने केवल 19 गेंद पर 41 रन की पारी खेली और भारत के स्कोर को 6 विकेट पर 190 रन पर ला जाने में सफल रहे. कार्तिक की पारी ने रोहित शर्मा की पारी के असर को बेअसर कर दिया.

Advertisement

बता दें कि कार्तिक द फिनिशर ने अपनी तेज पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. कार्तिक ने 215.79 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया.  बता दें कि एक तरफ जहां सूर्यकुमार य़ादव हाल के समय में  ऑर्थोडॉक्स शॉट्स मारने में माहिर हैं लेकिन इस मैच में कार्तिक ने कुछ ऐसा किया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. 

यह भी पढ़ें:

बल्लेबाज हसीब हमीद के साथ धोखा, गेंदबाज की 'मैजिक' गेंद पर बल्ला खड़ा कर हो गए बोल्ड- VIDEO

Advertisement

अजब-गजब ! बल्लेबाज हुआ बोल्ड लेकिन गेंद गई चौके के लिए, गेंदबाज चाह कर भी यकीन नहीं कर पा रहा- Video

Advertisement

इंजमाम-उल हक के भतीजे इमाम की हरकत से भड़के फैन्स, सिर्फ टावल पहने ड्रेसिंग रूम में दिखे- Video

Advertisement

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Advertisement

दरअसल कार्तिक भी अपनी बल्लेबाजी के दौरान  ऑर्थोडॉक्स शॉट्स मारते दिखे जिसे देखकर गेंदबाज की हवा निकल गई. हुआ ये कि गेंदबाज ओबेद मैककॉय की गेंद पर कार्तिक ने नए अंदाज में शॉट मारने के लिए रिवर्स होकर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंदबाज कार्तिक की इस चाल को भांप गया और बल्लेबाज से दूर गेंद फेंकने की कोशिश की लेकिन तब तक कार्तिक रिवर्स हो चूके थे लेकिन गेंदबाज की इस चाल पर कार्तिक ने अपने शॉट को नहीं रोका और फिर अजीबोगरीब अंदाज में शॉट मारकर चौका बटोर लिया. 

गेंदबाज कार्तिक की इस हैरानी भरे शॉट को हजम नहीं कर पाया और चौंकता रह गया. दूसरी ओर नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज अश्विन भी आंखें फाड़कर कार्तिक के शॉट की तारीफ अपने ही अंदाज में करते दिखे.

कार्तिक को उनके बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. कार्तिक ने ऐसा करके दिखा दिया है कि वो आने वाले समय में यकीनन भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak मामले में मास्टरमाइंड की तलाश जारी, Bihar, Jharkhand से जुड़ते तार | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article