T20 WC : दो बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज़ आयरलैंड से हारकर टूर्नामेंट से हुई बाहर

West Indies vs Ireland: टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाई राउंड में दो बार की टी20 विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज़ आयरलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
W

West Indies vs Ireland: टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाई राउंड में दो बार की टी20 विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज़ आयरलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. आयरलैंड ने वेस्टइंडीज़ को 9 विकेट से हराया है. बता दें कि  कैरेबियन टीम साल 2012 और 2016 में 2 बार विश्व कप जीत चुकी है. ऐसे में क्वालिफाईंग राउंड से ही बाहर हो जाना टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. आयरलैंड की टीम उलटफेर करने में माहिर है. उसने 2007 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था. इसी तरह उसने 2011 एकदिवसीय विश्व कप से इंग्लैंड को बाहर कर दिया था. आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 48 गेंद में 66 रन की पारी खेली.

इससे पहले वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 146 रन बनाए और आयरलैंड को जीत के लिए 147 रन का टारगेट दिया. विंडीज़ टीम की ओर से ब्रेंडन किंग ने सबसे ज़्यादा 62 रन की पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आयरलैंड की तरफ से गैरेथ डेलानी ने चार ओवर में 16 रन देकर 4 बल्लेबाज़ों को आउट किया.

जैसा कि पहले से ही तय था कि इस मैच की विजेता सुपर 12 राउंड के लिए सीधे क्वालिफाई करेगी और हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. यहां पर समीकरण बिल्कुल सरल थे. इससे पहले कल श्रीलंका और नीदरलैंड क्वालीफाई कर चुकी हैं. आज के पहले मैच को जीतने के साथ ही अब आयरलैंड ने क्वालिफाई  कर लिया है वहीं  जिम्बाब्वे बनाम स्कॉटलैंड मैच से दूसरा क्वालिफायर भी तय हो जाएगा.

Advertisement

स्कोरकार्ड

टीमें :
आयरलैंड (प्लेइंग इलेवन): पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (c), लोर्कन टकर (w), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल

Advertisement


वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, एविन लुईस, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (w/c), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, ओबेद

Advertisement


Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article