विंडीज और अमेरिका खो सकते हैं 2024 टी20 विश्व कप की मेजबानी, आईसीसी कर रही इन विकल्पों पर विचार

साल 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप का आयोजन विंडीज और अमेरिका में होना है, लेकिन अब हालात बदलते दिखायी पड़ रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
आईसीसी का लोगो
नई दिल्ली:

यह तो आप जानते ही हैं कि साल 2024 में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन विंडीज और अमेरिका में होना है, लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं अब विश्व कप आयोजन किसी और देश में किया जा सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आईसीसी यूएस में टूर्नामेंट को लेकर चल रही तैयारी को लेकर अंसुतष्ट है. वर्तमान में अमेरिका में अमेरिका का ढांचा इस बड़े टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर तैयार नहीं है. और इसी वजह से आईसीसी ने अब विकल्पों के नामों पर विचार करना शुरू कर दिया है. 

विश्व कप के आयोजन में सिर्फ 12 महीने का समय बाकी बचा है, ऐसे में अमेरिका के लिए आईसीसी द्वारा स्थापित ढांचागत मानकों को हासिल करना बहुत ही बड़ी चुनौती नजर आ रहा है. रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी इंग्लैंड से मेगा इवेंट की मेजबानी का अनुरोध कर सकता है. यह भी बता दें कि आईसीसी ने 2030 विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड, आयरलैंड और स्कॉटलैंड को सौंपी है.


एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अब जबकि जून के महीने में दुनिया के तमाम हिस्सों में क्रिकेट रुक जाती है, तो संभावना ऐसी है कि आईसीसी इंग्लैंड से मेजबानी का अनुरोध करे. आईसीसी ऐसा भी विचार कर रहा है कि 2024 के संस्करण का आयोजन इंग्लैंड, आयरलैंड और स्कॉटलैंड में हो और फिर 2030 के संस्करण की मेजबानी विंडीज और अमेरिका को दे दी जाए. इस फैसले से होगा यह है कि अमेरिका को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम जीतेगी WTC Final 2023, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana: साइक्लोन 'दाना' का क्या है लोकेशन, ओडिशा में कब होगा लैंडफॉल? | News@8