रिंकू सिंह यहां भी एकदम छा गए गुरु, बीच पर वॉलीबॉल की इन तस्वीरों से देखें टीम इंडिया की मस्ती

World Cup 2024: टीम इंडिया के खिलाड़ी सुपर-8 राउंड से पहले खुद को तरोताजा रखने के लिए वह हर चीज कर रहे हैं, जो वे कर सकते हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
T
नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024: पहला राउंड पार करने के बाद टीम इंडिया का फोकस अब (Team India) जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) के अगले मतलब सुपर-8 राउंड (Super-8 Round) पर हो चला है. विंडीज लेग के लिए भारतीय टीम ने फ्लोरिडा की धरती से ही तैयारी शुरू कर दी है.और प्रबंधन खिलाड़ियों को ऊर्जावान, पॉजिटिव और सही मनोदशा में बनाए रखने के लिए हर तौर-तरीके आजमा रहा है. और इसका एक तरीका है बीच वॉलीबॉल. अगले चरण के लिए विंडीज के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने फ्लोरिडा में समुद्र किनारे किनारे मस्ती की और वॉलीबॉल पर हाथ आजमाए. कुल मिलाकर इस बीच वॉलीबॉल पर हुई "फिटनेस-मस्ती" में खिलाड़ियों ने जोर-शोर से हिस्सा लिया, लेकिन यहां छा गए रिंकू सिंह (Rinku Singh), जिनका एक अलग  ही स्वैग दिखाई पड़ा.

कोहली वॉलीबॉल में भी कम नहीं !

कप्तान रोहित सहित कुछ खिलाड़ियों ने खुद को वॉलीबॉल मैच से दूर रखा, लेकिन अनुभी विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों को बता दिया कि   वह बल्ले के ही नहीं, हर बॉल के खिलाफ महारथ रखते हैं. फिर चाहे यह फुटबॉलर हो या फिर वॉलीबॉल. कोली ने पूरे जोश के साथ जमकर वॉलीबॉल खेली. हार्दिक, अर्शदीप, खलील सहित और कई खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टॉफ के लोगों ने भी वॉलीबॉल खेलकर खुद को तरोताजा किया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया में वॉलीबॉल के असल मास्टर कौन हैं. इसका राज  खोला रिजर्व खिलाड़ी लेफ्टी पेसर मोहम्मद खलील ने.

Advertisement

...पर ये दो हैं इस गेम में भी मास्टर!

यूं तो सभी ने अपने वॉलीबॉल  कौशल दिखाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी, लेकिन इस खेल के जो दो मास्टर हैं, वह हैं रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल. बीसीसीआई द्वारा X पर पोस्ट किए वीडियो में खलील ने इन दोनों का खासतौर पर जिक्र किया. और यह साफ देखा भी जा सकता है कि दो ग्रुपों में बंटी टीमों में ही इन दोनों को सबसे पीछे सर्विस के लिए तैनात किया गया था. और ये किसी पेशेवर खिलाड़ी की तरह बहुत ही सहजता से सर्विस करते दिखाई पड़े. 

Advertisement

बीच पर रिंकू सिंह का स्वैगर एक अलग ही स्तर का दिखा. चाहे बैटिंग हो या फिर कोई और खेल या फिर ड्रेसिंग रूम, रिंकू  सिंह साथी  खिलाड़ियों में जोश भरकर माहौल में अलग ही ऊर्जा पैदा कर देते हैं. और बीच वॉलीबॉल में भी ऐसा ही देखने को मिला.

Advertisement

मुकाबला कैसा भी, खेल कोई भी हो, कोहली के जोश में रत्ती भर भी कमी नहीं रहती. वह पूरे जोश और तन्मयता के साथ टीम के हर सेशन में हिस्सा लेते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article