Video: डेब्यू मैच में PAK स्पिनर ने कराची की पिच पर लट्टू की तरह गेंद घूमाकर विलियमसन को किया बोल्ड, कीवी कप्तान का माथा चकराया

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI: कराची में खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की जीत में नसीम शाह ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की.

Advertisement
Read Time: 23 mins
P

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI: कराची में खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की जीत में नसीम शाह ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की. नसीम की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए केवल 255/9 ही बना सकी, बाद में पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 48.1 ओवर में जीत हासिल कर ली. पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने 56 और बाबर आजम ने 66 रन की पारी खेली, इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 77 रन बनाकर पाकिस्तान को पहले वनडे में जीत दिला दी. 

एक ओर जहां नसीम शाह ने अपनी घातक गेंदबाजी से कहर बरपाया तो वहीं अपना पहला वनडे मैच खेल रहे स्पिनर 27 साल के Usama Mir ने विरोधी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को जिस अंदाज में बोल्ड किया, उसे देखकर फैन्स ही नहीं बल्कि कमेंटेटर भी हक्का-बक्का रह गए. 

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 15वें ओवर में उस्मा मीर ने अपनी रहस्यमयी गेंद पर विलियमसन को चकमा देखकर बोल्ड किया, आउट होने के बाद काफी देर कर कीवी कप्तान विलियमसन हैरान दिखे और गेंदबाज की ओर देखकर अपनी हैरानगी व्यक्त की. पाकिस्तान बोर्ड ने इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें विलियमसन के रिएक्शन को देखकर समझा जा सकता है कि वो इस गेंद पर आउट होने के बाद किस कदर परेशान हुए. 

Advertisement

हुआ ये कि, विलियमसन गेंद की लाइन को भांपकर बैकफुट पर आकर रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद ने पिच पर टप्पा खाकर इतनी घुमी की कीवी कप्तान लाइन को मिस कर गए और गेंद सीधे स्टंप पर लगी. इस कमाल की गेंद पर बोल्ड होकर विलियमसन चौंक गए और गेंदबाज को देखने लगे. अपने पहली ही मैच में उस्मा मीर ने कराची की पिच पर गेंद को नचाकर जिस तरह से विलियमसन को बोल्ड किया, वह देखने लायक था.

Advertisement
Advertisement

मैच में उस्मा मीर ने 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिए. हालांकि नसीम शाह को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Advertisement

ये भी पढ़े- 

टी-20 फॉर्मेट छोड़ने को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा, जानिए 

मिशेल स्टार्क ने भारत दौरे को लेकर दिया यह बयान, टीम इंडिया को मिलेगा फायदा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: ईरान ने फिर दी इजरायल को चेतावनी- हमला किया तो उड़ा देंगे तीन पावर प्लांट
Topics mentioned in this article