U19 WC Final: कौशल तांबे ने 'लॉलीपॉप कैच' को बना दिया मुश्किल, देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे.- Video

U19 WC Final: कुशल तांबे ने 'लॉलीपॉप कैच' को बना दिया मुश्किल Catch, देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे.- Video

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
कुशल तांबे ने 'लॉलीपॉप कैच' को बना दिया मुश्किल Catch

Kushal Tambe Brilliant Catch In U19 Final : मध्यम तेज गेंदबाज राज बावा के पांच और रवि कुमार के चार विकेटों की मदद से भारत ने अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में शनिवार को इंग्लैंड को 44.5 ओवर में 189 रन पर आउट कर दिया. इंग्लैंड को जेम्स रीयू (95) ने शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया. बावा ने 9.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाये. इंग्लैंड के लिये रीयू और जेम्स सेल्स ( नाबाद 34) ने आठवें विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी की.

भारतीय टीम बनी U19 वर्ल्ड चैंपियन, BCCI सचिव जय शाह ने की ईनामों की घोषणा

बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की तो वहीं कौशल तांबे (Kaushal Tambe) ने भी मैच के दौरान एख जबरदस्त कैच लेकर हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल तांबे ने रीयू  का ही एक कैच लपका जिसने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रेंड करा दिया. इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर की पहली गेंद पर रीयू ने रवि कुमार की गेंद पर पुल शॉ़ट हवा में मारा जो सीधे बाउंड्री लाइन की ओर गई. जहां तांबे मौजूद थे. 

Advertisement

बाउंड्री पर मौजूद तांबे ने कैच लेने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गई, ऐसे में तांबे को दूसरी कोशिश में डाइव मारकर कैच लेना पड़ा. तांबे भाग्यशाली रहे कि दूसरी कोशिश में उन्होंने कैच को लपक लिया, वरना इंग्लैंड की टीम 200 का स्कोर भी कर सकती थी. कैच लेने के बाद तांबे की खुशी का ठीकाना न रहा.

Advertisement

U-19 WC Final: भारतीय गेंदबाज ने फेंकी डराने वाली गेंद, बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, क्रीज पर आते ही आउट- Video

Advertisement

मैच में यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे ही ओवर में झटका दिया जब रवि ने जैकब बेथेल ( दो ) को सस्ते में आउट किया. शुरूआती झटके के बावजूद जॉर्ज थॉमस ने राजवर्धन हंगरगेकर के अगले ओवर में एक छक्के और दो चौकों समेत 14 रन निकाले.  रवि ने एक बार फिर भारत को सफलता दिलाते हुए इंग्लैंड के कप्तन टॉम प्रेस्ट को पवेलियन भेजा. प्रेस्ट खाता भी नहीं खोल सके और इंग्लैड के दो विकेट चौथे ओवर में 18 रन पर निकल गए. रवि ने पहले दो ओवर में दो विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी. (इनपुट भाषा के साथ)

Advertisement

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती? .

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़