Kamran Khan: भूले तो नहीं, शेन वॉर्न के 'टॉरनेडो' को, अब 14 छ्क्के उड़ाए, 22 गेंद में कूटे 91 रन, Video

Kamran Khan Viral video: कामरान खान, भूले तो नहीं, यह वही खिलाड़ी है जिसे शेन वार्न ( Shane warne) ने  'टॉरनेडो' नाम देकर उनकी ख्याती विश्व क्रिकेट में बना दी थी. लेकिन दुर्भाग्य से गेंदबाजी एक्शन को लेकर उठे विवाद के कारण इस प्रतिभाशाली गेंदबाज का करियर खत्म हो गया

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Kamran Khan Viral video

Kamran Khan IPL: कामरान खान, भूले तो नहीं, यह वही खिलाड़ी है जिसे शेन वार्न ( Shane warne) ने  'टॉरनेडो' नाम देकर उनकी ख्याती विश्व क्रिकेट में बना दी थी. लेकिन दुर्भाग्य से गेंदबाजी एक्शन को लेकर उठे विवाद के कारण इस प्रतिभाशाली गेंदबाज का करियर खत्म हो गया. लेकिन इस खिलाड़ी ने हिम्मत नहीं हारी और खुद को अलग तरीके से संवारने काम किया है. आजकल कामरान भारत के अलग-अलग हिस्से में जाकर टेनिस बॉल टूर्नामेंट खेलते और वहां से अपनी कमाई करते हैं.  कामरान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कई सारी वीडियो शेयर की है जिसमें वो लोकल टेनिस बॉल टूर्नामेंट में खेलते नजर आ रहे हैं और साथ ही बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी से अपने फैन्स का दिल जीत रहे हैं. 

जिसे माना गया था तेज गेंदबाजी का भविष्य, अब गुमनामी में रहकर टेनिस बॉल से खेल रहा क्रिकेट- Video

कामरान ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को हैरान और परेशान कर रहे हैं. एक वीडियो को कामरान ने शेयर किया है जिसमें इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजी करते हुए केवल 22 गेंद पर 91 रन की पारी खेली है. अपनी उस पारी में कामरान ने 14 छ्क्के लगाए हैं. भले ही कामरान टेनिस बॉल से खेल रहे हैं लेकिन जिस अंदाज में चौके और छक्के की बरसात कर रहे हैं उसे देखकर फैन्स भी हैरान हैं. 

Advertisement

बता दें कि आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहला सुपर ओवर फेंकने का रिकॉर्ड कामरान खान (Kamran Khan) के नाम है.आईपीएल 2008 में कामरान राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा था. कामरान काफी कम समय में शेन वार्न के चहेते बन गए थे. वार्न ने माना था कि यह गेंदबाज आगे जाकर भारतीय क्रिकेट का भविष्य होगा लेकिन किस्मत को कुछ औऱ ही मंजूर थी. 

Advertisement

गेंदबाजी एक्शन विवाद ने खत्म हुआ करियर
दरअसल, आईपीएल के शुरूआत में अपनी गेंदबाजी से कमाल करने के बाद साल 2009 में उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े हुए और विवाद हुआ. उनकी गेंदबाजी पर चकिंग का आरोप भी लगा. जिसके कारण उन्हें आईपीएल से दूर होना पड़ा था. अपनी गेंदबाजी एक्शन को सही साबित करने के लिए कामरान ऑस्ट्रेलिया भी गए थे. जहां उन्होंने क्लियरेंस का सर्टिफिकेट लिया और भारत लौटे. लेकिन इन सबके बाद भी उन्हें रियल क्रिकेट में वापसी करने का दूसरा मौका नहीं मिल पाया. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs WI: BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए किया टीम इंडिया के कार्यक्रम का ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल
* "नवीन उल हक ने .. ", विराट कोहली के साथ हुई झड़प पर गौतम गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, किया बड़ा खुलासा

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: Kareena Kapoor ने बताया किसके साथ रहा सबसे बेहतरीन International Collaboration
Topics mentioned in this article