Wasim Akram vs Mohammed Shami : किसमें कितना है दम.. 68 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए

Wasim Akram vs Mohammed Shami, वसीम की गेंदबाजी में सबसे अहम बात ये थी कि वो टेस्ट हो या फिर वनडे, दोनों फॉर्मेट में बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहते थे. वहीं, अब वर्तमान क्रिकेट में मोहम्मद शमी एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनमें ये काबिलियत दिखाई पड़ती है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram vs Mohammed Shami : विश्व क्रिकेट में सबसे महान गेंदबाज के तौर पर वसीम अकरम को माना जाता है. वसीम को स्विंग का सुल्तान भी काहा जाता है. Wasim Akram ने अपने टेस्ट करियर में 104 मैच में 414 विकेट लिए हैं. टेस्ट में वसीम ने 25 बार एक पारी में 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया है. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज टेस्ट हो या वनडे, दोनों फॉर्मेट में काफी प्रभावी रहे हैं. वनडे की बात की जाए तो वसीम ने 502 विकेट चटकाए थे. वसीम की गेंदबाजी में सबसे अहम बात ये थी कि वो टेस्ट हो या फिर वनडे, दोनों फॉर्मेट में बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहते थे. वहीं, अब वर्तमान क्रिकेट में मोहम्मद शमी एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनमें ये काबिलियत दिखाई पड़ती है. 

Photo Credit: AFP

मोहम्मद शमी ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 64 मैच खेल लिए हैं और 229  विकेट लेने में सफल रहे हैं. वहीं, शमी ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 6 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया है. शमी टेस्ट के अलावा वनडे में भी अपने परफॉर्मेंस से कमाल करते जा रहे हैं. वनडे में शमी ने अबतक 101 मैच में 195 विकेट लिए हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शमी भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे. यानी अपने करियर में अबतक शमी काफी प्रभावी रहे हैं. ऐसे में जानते हैं कि 64 टेस्ट के बाद वसीम अकरम और मोहम्मद शमी में किसका रिकॉर्ड बेहतर है. 

मोहम्मद शमी 64 टेस्ट के बाद .. (Mohammed Shami Test recrord after 68 test)

शमी ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 64 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान 229 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. शमी ने 22.71 की औसत के साथ 229 विकेट हासिल किए हैं. शमी का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस अबतक 56 रन देकर 6 विकेट है. वहीं, भारतीय गेंदबाज ने अबतक एक पारी में 5 विकेट हॉल 6 बार किया है. 

Advertisement

वसीम अकरम का 64 टेस्ट के बाद रिकॉर्ड (Wasim Akram record After 68 test)

वसीम अकरम ने अपने करियर के पहले 64 टेस्ट तक 288 विकेट चटकाने में सफल हो गए थे. वसीम का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस इस दौरान 119 रन देकर 7 विकेट था, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1994 में वेलिंगटन टेस्ट में हासिल किया था. वसीम ने 64 टेस्ट मैच तक 288 विकेट लेकर बता दिया था कि वो ऑल टाइम ग्रेट बनने की राह पर निकल चुके हैं. ओवरऑल वसीम ने अपने टेस्ट करियर में 414 विकेट चटकाए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  Waqar Younis vs Mohammed Shami: किसमें कितना है दम..64 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए

Featured Video Of The Day
Hezbollah और Hamas से निपटने के लिए America ने जो THAAD Missile System इजरायल को दे रहा है, उसकी खासियत क्या है?
Topics mentioned in this article