Wasim Akram: "दुखद बात है कि ये जनरेशन..." वसीम अकरम ने विराट कोहली के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

Wasim Akram on Virat Kohli: वसीम अकरम ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही उन्होंने विराट कोहली के संन्यास को लेकर भी अपनी बात कही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Virat Kohli Retirement: वसीम अकरम ने विराट कोहली के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

वसीम अकरम और जावेद मियांदाद जैसे पाकिस्तानी क्रिकेट के कई दिग्गजों ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में टीम की जीत के बाद संन्यास लेने का सही समय करार देते हुए भारतीय सितारों विराट कोहली और रोहित शर्मा की प्रशंसा की. भारत ने बारबाडोस में उतार-चढ़ाव भरे फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता.

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने कहा,"मैं हमेशा से रोहित की बल्लेबाजी का प्रशंसक रहा हूं और जब मैच टीवी पर आते हैं तो मैं उसे देखने की कोशिश करता हूं. कोहली की महानता सबके सामने है, उनके रिकॉर्ड खुद बोलते हैं, लेकिन रोहित के लिए मुझे खुशी है कि वह अपने देश के लिए विश्व कप जीत सके."

वसीम अकरम ने भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए विराट कोहली के संन्यास पर उन्हें शुभकमानएं दी. वसीम अकरम ने कहा,"शानदार विराट, जिस तरह से अपना बल्लेबाजी की, ना सिर्फ इस टूर्नामेंट में बल्कि अपने पूरे करियर में, आपने टी20 से रिटारमेंट ले ली है, यह बहुत ही दुखद बात है कि ये जनरेशन मिस हो जाएगी टी20 फॉर्मेट में आपका क्रिकेट देखना." इसके साथ ही वसीम अकरम ने उन्हें क्रिकेट का सर्वकालिक महान बल्लेबाज भी बताया.

पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों में से एक जावेद मियांदाद ने कहा कि दोनों दिग्गजों ने सही समय पर संन्यास लिया है. मियांदाद ने कहा,"हम उन्हें अभी टेस्ट और 50 ओवर के क्रिकेट में देखेंगे लेकिन यह उनके करियर के लिए उपयुक्त है कि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय को गौरवान्वित किया."

Advertisement

महान तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने कहा कि रोहित और कोहली दोनों कठिन परिस्थितियों में भारत के लिए खड़े रहे और अपने देश के लिए मैच जीते. उन्होंने पूरे विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की भी प्रशंसा की और कहा कि वह भारत के लिए बड़े मैच विजेता हैं.

राशिद लतीफ ने कहा कि भारत की सफलता की यह गाथा है कि टीम पिछले एक साल में आईसीसी प्रतियोगिताओं के तीन फाइनल में जगह बनाई. यह दर्शाता है कि उनका टीम प्रबंधन खिलाड़ियों के साथ तालमेल में है. उन्होंने कहा,"भारत ने आज जो हासिल किया है उसके लिए राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को बहुत अधिक श्रेय देना चाहिये. उन्होंने भारतीय टीम और खिलाड़ियों का सही से मार्गदर्शन किया."

Advertisement

शाहिद अफरीदी ने कहा कि रोहित एक असाधारण कप्तान है और कोहली हमेशा बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे है. उन्होंने कहा,"रोहित और कोहली दोनों ने भारत को विश्व कप खिताब दिलाने के बाद संन्यास लेकर सही काम किया है."

यह भी पढ़ें: Sreesanth on Team India: "इस टूर्नामेंट में हमारी यात्रा..." भारत के विश्व विजेता बनने पर श्रीसंत ने दिया ये रिएक्शन

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, रोहित-हार्दिक समेत इन भारतीय को मिली जगह, इन्हें बनाया कप्तान

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article