"जसप्रीत बुमराह से भी बेहतर...", वसीम अकरम ने चौंकाया, इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक यॉर्कर फेंकने वाला गेंदबाज

Wasim Akram on Waqar Younis Vs Jaspirt Bumrah, वसीम अकरम ने अब उस गेंदबाज का नाम बताया है जो बुमराह से भी खतरनाक यॉर्कर मारता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Wasim Akram on Waqar Younis

Wasim Akram on Waqar Younis: वर्तमान क्रिकेट में इस समय जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दुनिया बेस्ट गेंदबाज में से एक हैं. उनकी गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों को लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है. हाल ही में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में बुमराह ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से यह बात साबित भी की है. बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप में 15 विकेट लिए हैं. बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे. यही कारण है कि उन्हें विश्व क्रिकेट का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है . बुमराह एक ओर जहां सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं तो वहीं इस समय सबसे बेहतरीन यॉर्कर गेंद करने वाले गेंदबाज भी हैं. 

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बुमराह से भी बेहतर यॉर्कर गेंद फेंकने वाले गेंदबाज के बारे में बात की है. स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में स्विंग के जादूगर ने उस गेंदबाज के बारे में बात की है जो बुमराह से भी खतरनाक यॉर्कर फेंकता था. 

वसीम ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस (Wasim Akram vs Waqar Younis) के बारे में बात की है और बताया है कि, वकार यूनिस जब यॉर्कर करते थे तो बल्लेबाज का आउट होना तय माना जाता था. 

Advertisement

अपनी बात रखते हुए वसीम ने कहा, "वकार यूनिस को दुनिया ने देखा नहीं है. आज के लोग उन्हें यू-ट्यूब पर देखा है. मैं तो उसके साथ खेला था. वह कमाल का था. तेज गेंद फेंकता था. उसकी यॉर्कर खतरनाक थी. कह कर यॉ़र्कर मारता था और बैटर को पवेलियन भेजता था. 

Advertisement

वसीम ने वकार यूनिस को लेक बात की और कहा, आज कल के जो बॉलर हैं जो बात करते हैं वर्क लोड की , हमारे समय में इसका दूसरा नाम स्पैसम था. आज कल वर्क लोड है. मतलब पता नहीं किसी को .. वहां हमें क्या पता था. वकार 8 साल काउंटी क्रिकेट खेला. उसका रनअप 30 मीटर्स का था. साइड स्क्रीन से भागकर आता था. स्प्रिंट मारकर हर गेंद ."

Advertisement

पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा, "वकार अपने जवानी में कमाल का था. उसकी गेंदबाजी देखने लायक थी. कमाल का एक्शन, शानदार फॉलो थ्रू...और यॉर्कर तो कमाल की थी. लेट इन स्विंग होती थी. रिवर्स स्विंग हमेशा बैटर के डंडे पर जाकर लगती थी. उसे गेंदबाजी करते हुए देखना सुखद अनुभव था. उसके साथ गेंदबाजी करना यादगार था. "

Advertisement

वसीम ने आगे ये भी कहा कि "हमारे साथ डिफरेंस  थे लेकिन ऐसा नहीं था कि मैं उसका बुरा चाहता था. होता ये था कि यदि उसने 5 विकेट लिए तो मैं भी चाहता था कि अगले मैच में उससे ज्यादा विकेट लूं. उसके साथ हमेशा से हेल्दी कंपीटिशन रहा .. और ब़ड़ा फनी भी था."

वकार ने अपने करियर में कमाल की गेंदबाजी की. टेस्ट में उनके नाम 87 मैच में 373 विकेट दर्ज हैं तो वहीं, वनडे में 262 मैच में कुल 416 विकेट लेने का कमाल दर्ज है.  90s के दशक में वसीम और वकार को दुनिया का सबसे खतरनाक जोड़ी माना जाता था. 

Featured Video Of The Day
Mumbai Victory Parade के दौरान फैंस हुए बेकाबू, कई लोग हुए घायल
Topics mentioned in this article