रवि शास्त्री ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में Virat Kohli को लेकर की भविष्यवाणी, 'ऐसा करने में वह सफल रहा तो..'

Ravi Shastri On Virat Kohli: बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. एक बार फिर सभी को इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के परफॉर्मेंस को देखना है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
R

Ravi Shastri On Virat Kohli: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. एक बार फिर सभी को इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के परफॉर्मेंस को देखना है. कोहली (Virat Kohli) हमेशा से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस करते रहे हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में कोहली ने 36 पारियां खेली है और इस दौरान कुल 1682 रन बनाने में सफल रहे हैं. कोहली ने इस दौरान 5 अर्धशतक और 7 शतक लगाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 169 रन है. अब जब टेस्ट सीरीज के आगाज में कुछ ही दिन है तो भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री को उम्मीद है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखेंगे.

उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड सब कुछ बयां करता है, वह जोश से भरा होगा और दमदार शुरुआत करना चाहेगा. वह अगर अपनी पहली दो पारियों में अच्छा करने में सक्षम रहा तो फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए उसे रोकना आसान नहीं होगा.'

शास्त्री ने कहा कि चोटिल विकेटकीपर ऋषभ पंत की कमी को भरना टीम के काफी मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि टीम में बेहतर बल्लेबाज इशान किशन और बेहतर विकेटकीपर भरत में से किसी एक को चुनना चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, ‘इससे पता चलता है कि पंत भारत के लिए कितने अहम है. वह सभी खांचे में फिट बैठते है. वह खतरनाक बल्लेबाज है और उसने हाल के दिनों में सबसे ज्यादा मैच जिताऊ पारियां खेली है.'

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘अगर पिच से गेंद टर्न होती है तो बेहतर कीपर को खेलना चाहिए. जडेजा, कुलदीप और अश्विन के लिए उन्हें स्टंप्स के पीछे अच्छे कीपर की जरूरत होगी. अब यह आपके ऊपर है कि आप किसे बेहतर विकेटकीपर मानते हैं' (भाषा के साथ इनपुट)

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Durga Maha Ashtami 2024: Adani Shantigram Township में बंगाली समुदाय के लोगों ने की दुर्गा पूजा
Topics mentioned in this article