इंग्लैंड ने 2014 में पकड़ी थी विराट कोहली की कमजोरी, वही गलती T20 World Cup में दोहरा रहे हैं 'चीकू'

Virat Kohli, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में देखा जा रहा है कि विराट कोहली बाहर जाती गेंदों पर लगातार परेशान नजर आ रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब विराट कोहली ऑफ स्टंप से बाहर निकलती गेंदों पर आउट हो रहे हैं. उनके साथ यह समस्या 2014 से जुड़ी हुई है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Virat Kohli, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. टीम इंडिया को शुरुआती अपने तीनों मुकाबलों में जीत मिली है, लेकिन चिंता का सबब यह है कि टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है. ऐसे में कहीं न कहीं कप्तान और कोच के माथे की लकीरें बढ़ी हुई हैं.

आप सोच रहे होगे कि हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं. तो यह कोई और नहीं हम भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी विराट कोहली की बात कर रहे हैं. हर कोई अच्छी तरह से जानता है कि कोहली अगर फॉर्म में होते हैं तो वह अकेले मैच को निकालकर ले आते हैं. 

आईपीएल में जमकर दिखा था कहर

हालांकि, टूर्नामेंट के 3 मुकाबले बीत जानें के बावजूद अबतक वह उस लय में नजर नहीं आ रहे हैं. जिसके लिए वह जानें जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल 2024 में पारी का आगाज करते हुए उनका बल्ला जमकर चला था. यहां वो लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में वह ब्लू टीम के लिए अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

बाहर जाती गेंदों पर आउट हो रहे हैं किंग कोहली 

टूर्नामेंट के दौरान देखा जा रहा है कि वह लगातर बाहर जाती गेंदों पर परेशान नजर आ रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब विराट कोहली ऑफ स्टंप से बाहर निकलती गेंदों पर आउट हो रहे हैं. उनके साथ यह समस्या 2014 से जुड़ी हुई है. 

इंग्लैंड पर बेहाल थे कोहली

इंग्लैंड दौरे पर मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों ने उनकी इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए उस दौरान काफी तंग किया था. इस दौरान वह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में केवल 137 रन ही बना पाए थे. 

इसके बाद से तो सभी टीमों ने कोहली की कमजोरी को भांप लिया है. मैच के दौरान अक्सर तेज गेंदबाजों को उन्हें ऑफ स्टंप से बाहर गेंदों को मूव कराते हुए देखा जाता है. यहां लालच में ज्यों ही कोहली ड्राइव लगाने के लिए अपना बल्ला आगे बढ़ाते हैं. अक्सर उनका विकेट के पीछे शिकार हो जाता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सौरभ नेत्रवलकर की IPL में होगी एंट्री! इन 3 टीमों के बीच दिख सकती है जंग

Featured Video Of The Day
Mumbai: खुफिया एजेंसियों ने दिया आतंकी हमले का अलर्ट, भीड़भाड़ की जगहों पर कड़ी सुरक्षा