'कोहली ने छोड़ा, पंत ने लपका,' इस कैच को देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे, देखें Video

Rishabh Pant VIrat Kohli Catch: बांग्लादेश के ओपनरों ने दूसरी पारी में जमकर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 100 के पार ले जाने में सफल भी रहे.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
पंत के कैच ने उड़ाए होश

IND VS BAN 1st Test: बांग्लादेश के ओपनरों ने दूसरी पारी में जमकर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 100 के पार ले जाने में सफल भी रहे. लंच तक शंटो और जाकिर ने बांग्लादेश की पारी को 119 रन तक ले जाने में सफल रहे. दोनों ने जमकर बल्लेबाजी की. यही कारण रहा कि चौथे दिन पहले सेशन में भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए. लेकिन दूसरे सेशन में उमेश यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई, जब उन्होंने अपनी शानदार गेंद पर शंटो को गच्चा दे दिया.  लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो 47वें ओवर की पहली गेंद जो उमेश (Umesh Yadav) ने फेंकी थी उस गेंद पर शंटो (Najmul Hossain Shanto) पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े कोहली को पास चली गई. लेकिन इस कैच को कोहली लेने में नाकाम रहे और उनके हाथ से गेंद निकल कर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant Virat Kohli) की ओर उछल गई.

मोहम्मद सिराज ने शंटो के खिलाफ की स्लेजिंग, फिर बांग्लादेशी ओपनर ने चली ये चाल, ऐसे हुई रणनीति फेल

ऐसे में पंत ने तेजी दिखाई और डाइव मारकर गेंद को धरती पर गिरने से पहले ही लपक लिया. हालांकि ऋषभ भी पहले प्रयास में कैच को नहीं ले पाए थे लेकिन दूसरे प्रयास में कैच को अच्छी तरह से लपक कर शंटो की शानदार पारी का अंत कर दिया. 

Advertisement
Advertisement

 पंत के कैच लेने पर कोहली के चेहरे पर संतुष्टि के भाव भी नजर आए.  बता दें कि शंटो ने 156 गेंद पर 67 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके लगाए. बांग्लादेश की दूसरी पारी में शंटो का विकेट 124 रन पर गिरा था. लेकिन इसके बाद यासिल अली भी कोई खास नहीं कर पाए और केवल 5 रन बनाकर अक्षर पटेल की रहस्यमयी फिरकी का शिकार बने औऱ बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. लंच के बाद ठीक 10 ओवर के अंदर भारत ने 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को दवाब में लाकर खड़ा कर दिया. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की