Virat Kohli: "एक बड़ा स्कोर जल्द ही..." संजय बांगर की भविष्यवाणी, जल्द ही फॉर्म में वापसी कर सकते हैं विराट कोहली

न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर विराट काफी संघर्ष करते नजर आए, लेकिन अब वेन्यू बदल चुका है. भारत शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Sanjay Bangar: संजय बांगर को उम्मीद जल्द ही विराट कोहली के बल्ले से आएगी बड़ी पारी

भारतीय टीम भले ही आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने में सफल हुई है, लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का फ्लॉप शो भारतीय टीम के लिए बड़ी चिंता है. विराट कोहली टूर्नामेंट में अब तक अपने अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं. कोहली आयरलैंड, पाकिस्तान और फिर अमेरिका के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं. विराट कोहली वैसे तो नंबर-तीन पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं, लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ओपनिंग कराने का फैसला लिया. हालांकि, न्यूयॉर्क कि पिचें भी बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है, लेकिन कोहली जैसे बल्लेबाज का इस तरह से फ्लॉप होना, टीम के लिए बड़ी चिंता की बात है.

वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने कहा कि विराट कोहली जल्द ही एक अच्छी पारी खेलेंगे. ग्रुप स्टेज के पहले तीन मैचों में विराट कोहली ने नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में क्रमशः 1, 4 और 0 रन ही बनाए. विराट टूर्नामेंट में अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. वे पिछले संस्करण में 296 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे.

Advertisement

न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर विराट काफी संघर्ष करते नजर आए, लेकिन अब वेन्यू बदल चुका है. भारत शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार है. बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,"मैं मानता हूं कि विराट कोहली ने न्यूयॉर्क लेग में रन नहीं बनाए हैं, लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज इस ट्रैक पर बहुत ज़्यादा रन नहीं बना पाया है. यह एक मुश्किल पिच है और इसलिए मुझे लगता है कि अब वेन्यू बदलने के बाद एक बड़ा स्कोर जल्द ही बनने वाला है. वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने विश्व कप के मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. एक बार जब टूर्नामेंट अगले चरण में पहुंच जाएगा, तो वह प्रतिस्पर्धी भावना फिर से उभरने लगेगी और वह अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर देगा."

Advertisement

पिछले मुक़ाबले में भारत ने सह-मेजबान यूएसए को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में सुपर आठ में जगह बनाई है. भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है. हालांकि, इस मैच पर भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

Advertisement

भले ही कनाडा के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण धुल जाए, इससे टीम इंडिया के समीकरण पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन अगर बारिश नहीं होती है, तो भारत सुपर आठ में जाने से पहले टीम की कुछ कमियों को दूर करने की कोशिश करेगा. बता दें, कनाडा के खिलाफ मैच भारत का अमेरिका में मौजूदा टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला होगा और इसके बाद सुपर-8 और नॉक आउट मैचों के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज जाएगी. वेस्टइंडीज में विराट कोहली का काफी अच्छा रिकॉर्ड है और उम्मीद है कि कोहली एक बार फिर टूर्नामेंट में शानदार वापसी करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंग्लैंड ने इतिहास रचकर बदल दिया सुपर-8 का पूरा समीकरण, इस टीम से दिलचस्प 'टक्कर'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: स्कॉटलैंड के खिलाफ 'हेरफेर' करना ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी, कप्तान पर लग सकता है 'बैन'

Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर: घाटी में आतंकवाद के खात्मे के लिए बड़ा एक्शन
Topics mentioned in this article