नहीं रहे महान क्रिकेटर वीनू माकंड़ के बेटे राहुल मांकड़

मुंबई के पूर्व खिलाड़ी और महान क्रिकेटर वीनू माकंड़ के बेटे राहुल मांकड़ का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुंबई:

मुंबई (Mumabi) के पूर्व खिलाड़ी और महान क्रिकेटर वीनू माकंड़ (Vinoo Mankad) के बेटे राहुल मांकड़ (Rahul Mankad) का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. राहुल मांकड़ के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं. मुंबई के पूर्व खिलाड़ी शिशिर हतंगड़ी की फेसबुक पोस्ट से राहुल मांकड़ के निधन की खबर की पुष्टि हुई जिन्होंने लिखा, ‘‘जिग्गा भाई, मेरे दोस्त राहुल मांकड़ की आत्मा को भगवान शांति दे.'' राहुल मांकड़ ने लंदन में अंतिम सांस ली. 

दायें हाथ के बल्लेबाज और बायें हाथ के धीमी गति के गेंदबाज राहुल मांकड़ ने 47 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें उन्होंने 2,111 रन बनाये जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 162 रन का था. उनके नाम पांच शतक और 12 अर्धशतक हैं. उनके भाई - अशोक और अतुल - भी क्रिकेटर ही थे. अशोक ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था जबकि अतुल घरेलू क्रिकेट खेले थे. राहुल मांकड़ 1972-73 से 1984-85 तक खेले थे.

Advertisement

KKR के खिलाफ विकेट लेने के बाद खास अंदाज में जश्न मना रहे थे हसारंगा, खुद बताई क्या थी वजह, देखें Video

पूर्व भारतीय क्रिकेटर टी ए सेकर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘राहुल मांकड़ के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. सही मायने में सज्जन व्यक्ति, अच्छे क्रिकेटर और एक महान इंसान. उनके परिवार को मेरी हार्दिक संवेदनायें. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Sam Pitroda फिर बने Indian Overseas Congress Chairman, NDTV Interview में कही PM Modi की बात हुई सच
Topics mentioned in this article