IND vs SA : आज लेंगे जसप्रीत बुमराह बदला ! VIDEO में देखिए बाउंसर मारकर कैसा था रबाडा का रिएक्शन

अक्सर देखा गया है कि  तेज गेंदबाज सामने वाली टीम के तेज गेंदबाजों को बाउंसरों से ही स्वागत करते हैं ऐसा ही कुछ कगिसो रबाड़ा ने जसप्रीत बुमराह के साथ भी  किया था लेकिन अब गेंद बुमराह के हाथ में है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
बुमराह को रबाडा ने बाउंसर से आउट किया
नई दिल्ली:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज अपने रोमांच के चरम पर पहुंच चुकी है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी दिखे. साउथ अफ्रीका के मैदान पर तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है और इस  बार भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है. आज भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही है. जसप्रीत बुमराह को कगिसो रबाडा ने जिस अंदाज में आउट किया था आज मौका भारतीय यॉर्कर किंग के पास है और वे बदला लेने के कभी नहीं चूकते. 

Advertisement

यह पढ़ें- U19 World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का कहर, 9 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को धोया

आपको बता दें कि अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन पहली पारी में 223 रन पर सिमट गयी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवाकर 17 रन बना लिये थे. साउथ अफ्रीकी टीम के ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने स्लिप में पुजारा के हाथों कैच कराकर मेहमान टीम को पहला झटका दिया था. एल्गर 3 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह की जिस गेंद पर एल्गर आउट हुए वह गेंद बेहद ही कमाल की थी, जिसका जवाब साउथ अफ्रीका के कप्तान के पास भी नहीं थी. सोशल मीडिया पर बुमराह की गेंदबाजी की भरपूर तारीफ हो रही है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- रमीज राजा आईसीसी से लगाएंगे गुहार, हर साल चाहते हैं भारत समेत इन देशों का एक टी20 टूर्नामेंट

Advertisement

पहले दिन जब भारतीय पारी लगभग समाप्त हो चुकी थी तो जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने के लिए आए. अक्सर देखा गया है कि  तेज गेंदबाज सामने वाली टीम के तेज गेंदबाजों को बाउंसरों से ही स्वागत करते हैं ऐसा ही कुछ कगिसो रबाड़ा ने जसप्रीत बुमराह के साथ भी  किया था लेकिन अब गेंद बुमराह के हाथ में और सामने होंगे कगिसो रबाडा. मतलब साफ है कि उनके ऊपर भी बाउंसरों की बौछार होने वाली है. जसप्रीत बुमराह वैसे कई बार अपनी बल्लेबाजी से टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बना चुके हैं और पिछले कुछ महीनों से तो उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार देखने को मिला है खुद सुनील गावस्कर कॉमेंट्री के दौरान उनकी तारीफ कर चुके हैं. 

Advertisement

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

. ​

Featured Video Of The Day
Rajya Sabha में नेता विपक्ष Mallikarjun Kharge वेल में गए, सभापति बोले- दागी हो गया संसदीय इतिहास