VIDEO: "सस्ते" अफगानी ने छीन लिया इंडियंस के सितारा बल्लेबाजों का "नूर", डिटेल से जानें अहमद के बारे में

Gujarat Titans vs Mumbai Indians: नूर अहमद (Noor Ahmad) ने मुंबई के बल्लेबाजों को दिखा दिया की उम्र में वह भले की छोटे हों, लेकिन उनकी गेंदों में नूर की कोई कमी नहीं है.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
Gujarat Titans vs Mumbai Indians: नूर अहमद के बारे में आने वाले दिनों में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की यही खासियत है कि यह बड़े-बड़े सितारों को सस्ते खिलाड़ियों के सामने पंगु बना देता है. केकेआर के युवा लेग स्पिनर सुयश शर्मा (suyash sharma) बखूबी इस बात को साबित कर रहे हैं, तो मंगवार को अफगानी लेग स्पिनर नूर अहमद (Noor Ahmad) ने मुंबई इंडियंस (MI) के मिड्ल ऑर्डर की कमर तोड़ दी. जब भी टाइटंस को मुंबई के जहाज पर प्रहार की जरूरत पड़ी, तब नूर अहमद ने कप्तान हार्दिक पांड्या को विकेट लेकर दिया. नूर ने कोटे के चार ओवरों में रन भले ही 37 दिए हों, लेकिन उन्होंने विकेट एक से बढ़कर एक इन-फॉर्म बल्लेबाजों के लिए. पहले उन्होंने जमकर खेल रहे कैमरून ग्रीन (33)  को बोल्ड किया, तो यहां से इस लेफ्टी स्पिनर ने टिम डेविड (0) और  सूर्यकुमार यादव (23) दिग्गज के विकेट लेकर गुजरात की जीत की उम्मीदों में चार चांद लगा दिए. इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर इस हीरो जैसे लुक वाले लेफ्टी स्पिनर के चर्चे हैं. चलिए नूर अहमद से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं. 

अभी तक सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच
पिछले साल करियर का आगाज करने के बाद नूर सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सके. एक टी20 और एक ही वनडे, लेकिन अपने आगाज में ही उन्होंने दिखा कि कि नूर का भविष्य खासा उज्जवाल है. और नूर को 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिला, तो इसकी वजह उनका चार प्रथमश्रेणी मैचों में 21 विकेट चटकाना रहा. मतलब करीब-करीब हर पारी में तीन विकेट से कुछ कम

Advertisement

यादगार रहा करियर का आगाज

लेफ्टी स्पिनर ने अफगानिस्तान के लिए टी20 करियर का आगाज पिछले साल किया था. और पहले ही मैच में चार ओवर के कोटे में सिर्फ दस रन की कीमत पर चार विकेट लेकर अपने आगाज को यादगार. ऐसा बहुत ही कम होता है, जब कोई युवा खासकर पहले टी20 में चार विकेट चटाए पिछले साल करियर का आगाज करने के बाद नूर सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सके. एक टी20 और एक ही वनडे, लेकिन अपने आगाज में ही उन्होंने दिखा कि कि नूर का भविष्य खासा उज्जवाल है. और नूर को 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिला, तो इसकी वजह उनका चार प्रथमश्रेणी मैचों में 21 विकेट चटकाना रहा. मतलब करीब-करीब हर पारी में तीन विकेट से कुछ कम

Advertisement

इतनी रकम पर खरीदा था गुजरात ने
नूर अहमद का यह आईपीएल में पहला ही साल है, लेकिन 18 साल के इस लेफ्टी स्पिनर ने अपनी प्रतिष्ठा स्थापित कर ली है. और टूर्नामेंट खत्म होते-होते वह अपने प्राइस में और इजाफा करेंगे. टाइटंस ने हुई नीलामी में लेफ्टी स्पिनर को तीस लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन अब यह सस्ता अफगानी सितारा बल्लेबाजों  पर बहुत भारी पड़ रहा है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRICS Summit में हिस्सा लेने Russia जाएंगे PM Modi, Vladimir Putin ने दिया है न्योता