VIDEO: गजब का लेफ्ट हैंड है भाई, कैमरून ग्रीन ने पकड़ा एक और सुपर से ऊपर कैच

याद नहीं आता कि आखिरी बार कैमरून ग्रीन से पहले स्लिप में अपनी बायीं तरफ इतनी नीचे से किस खिलाड़ी ने ऐसा कैच लपका था. सीधे हाथ से बहुत खिलाड़ी कैच लेते दिखायी पड़े हैं, लेकिन...

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
England vs Australia, 1st Test: कैमरून ग्रीन ने तीसरे दिन एक और बेहतरीन कैच लपका
नई दिल्ली:

ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है, जब एजबस्टन में भारत के खिलाफ  खेले गए WTC Final में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (cameron green) ने ऐसा कैच पकड़ा, जिसने पूर्व क्रिकेटरों और  भारतीय  फैंस को गुस्से से भर दिया था. सभी ने ताने सुनाए क्योंकि इन को लग रहा था कि गेंद ने जमीन को छू लिया था. लेकिन इससे इतर जिस तरह कैमरून ग्रीन ने कैच पकड़ा, वह बहुत ही शानदार और हैरान करने वाला था क्योंकि ऐसी पकड़ यदा-कदा और बमुश्किल ही देखी जाती है. 

याद नहीं आता कि आखिरी बार कैमरून ग्रीन से पहले स्लिप में अपनी बायीं तरफ इतनी नीचे से किस खिलाड़ी ने ऐसा कैच लपका था. सीधे हाथ से बहुत खिलाड़ी कैच लेते दिखायी पड़े हैं, लेकिन उल्टे हाथ से कैच पकड़ना खासा टेढ़ा काम होता है. यहां यह न भूलें कि कैमरून ग्रीन दाएं हाथ से ही बॉलिंग करते हैं. और इसी हाथ से बैटिंग. इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि जब बात कैच की आती है, तो उनका उल्टा हाथ भी सीधे के बराबर ही काम करता है. 

और इस  बात का सबूत ग्रीन ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज टेस्ट के तीसरे दिन खेल खत्म होने से पहले दिया. ग्रीन ने कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर गली में इस बार लगभग ठीक वैसा ही कैच लिया, जैसा उन्होंने शुभमन गिल का लिया था. बस अंतर यह रहा कि यह उतना नजदीकी और जमीन छूता हुआ नहीं  था. बाकी गोता बायीं तरफ, उल्टा हाथ और इस बार भी उल्टा ही हाथ था. अगर ग्रीन इसी तरह सात-आठ कैच और पकड़ लेते हैं, तो उनके चाहने वाले हैंड ऑफ गॉड करार देने में देर नहीं लगाएंगे. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* एशिया कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मैच, किस फॉर्मेट में खेला जाएगा पूरा टूर्नामेंट
* Virat Kohli ने अपने नए पोस्ट में 'बदलाव' की बात करके फैन्स के बीच मचाई हलचल

Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण
Topics mentioned in this article