U-19 World Cup: यह बड़ी भविष्यवाणी की मिताली राज ने जूनियर विश्व कप विजेता टीम के बारे में

मिताली ने कहा, ‘स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है. हमें सीनियर स्तर पर दोनों विभागों में प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है. ज्यादा विकल्प रहना हमेशा अच्छा होता है.’

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज
नई दिल्ली:

रविवार को इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सर्वकालिक पहले महिला अंडर-19 विश्व कप (under-19 world cup) जीतने के बाद सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक ही भारतीय लड़कियों की चर्चा कर रहा है. छोटे-छोटे शहरों और काफी संघर्ष के बाद यहां तक पहुंचने वाली इस टीम को प्रधानमंत्री मोदी से लेकर हर कोई सलाम कर रहा है. भारतीय दिग्गज मिताली राज ने अब इस टीम को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि विजेता टीम की चार सदस्य सीनियर स्तर पर खेल सकती हैं. साथ ही, यह खिलाड़ी 2025 विश्व कप में अहम भूमिका भी निभा सकती हैं. भारतीय टीम की खिताबी जीत में लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा, सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत, तेज गेंदबाज टिटास साधू , ऑफ ब्रेक गेंदबाज अर्चनी देवी और बायें हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप ने दक्षिण अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया.

SPECIAL STORIES:

U-19 World Cup विजेता लड़कियों पर इनाम बरसा छप्पर फाड़ के, पीएम और राष्ट्रपति सहित दिग्गजों ने दी बधायी

Video: राहुल द्रविड़ ने पृथ्वी श़ॉ के जरिए भेजा भारतीय U-19 महिला टीम को बधाई संदेश

पहले टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों से बातचीत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मिताली राज को आमंत्रित किया था. मिताली का मानना है कि महिला क्रिकेट को ऐसा मंच मिल गया है जहां से खिलाड़ियों को भविष्य के लिये तराशा जा सकता है.

Advertisement
Advertisement

मिताली ने कहा, ‘स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है. हमें सीनियर स्तर पर दोनों विभागों में प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है. ज्यादा विकल्प रहना हमेशा अच्छा होता है.' उन्होंने कहा, ‘हमें उन पर काम करना होगा. वे वाकई काफी प्रतिभाशाली हैं. उन्हें घरेलू क्रिकेट भी खेलना होगा. महिला आईपीएल से भी उन्हें एक्सपोजर मिलेगा. अगला वनडे विश्व कप भारत में होना है और हमने सीनियर स्तर पर विश्व कप नहीं जीता है. मुझे यकीन है कि बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को ध्यान में रखेगा.'

Advertisement

टूर्नामेंट से पहले कप्तान शफाली वर्मा से हुई बातचीत के बारे में उन्होंने कहा, ‘तकनीक पर कोई बात नहीं हुई. हमने तैयारी पर बात की. ये लड़कियां काफी युवा हैं और टीम अभ्यास तथा निजी अभ्यास में फर्क होता है. मैने उसी पर बात की. ये सभी उत्साही और सीखने को तत्पर हैं.' उन्होंने महिला अंडर 19 कोच नूशीन अल कादिर की भी तारीफ की.

Advertisement

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, दखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?