IPL 2025 Auction: 8 रिटेंशन चाहती हैं सभी टीमें, पर्स में जानें कितने करोड़ की होने जा रही है बढ़ोतरी!

IPL 2025 Auction: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए बुधवार को मुंबई में सभी फ्रेंचाइजियों के बीच एक अहम बैठक होने वाली है. इस दौरान कुछ बड़े फैसले लिए जानें की संभावना जताई जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

IPL 2025 Auction: देश में आईपीएल 2025 के लिए तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही हैं. आगामी सीजन के लिए इस बार मेगा नीलामी होने वाली है. उससे पहले सभी टीमों के मालिक बुधवार (31 जुलाई 2024) को आर्थिक राजधानी मुंबई में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं. इस दौरान उम्मीद जताई जा रही है कि खास बैठक में सभी टीमों के पर्स को 100 करोड़ से बढ़ाकर 120 करोड़ रुपये तक किया जा सकता है. यही नहीं सीजन के आगाज से पहले रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. कई फ्रेंचाइजियों की कोशिश है कि गवर्निंग काउंसिल कम से कम उन्हें 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति प्रदान करे. इसमें 'राइट टू मैच' विकल्प भी शामिल हो सकता है.

बता दें साल के अंत में होने वाले नीलामी प्रक्रिया में कुछ बड़ा हेर फेर होने की उम्मीद है. उमीद जताई जा रही है कि इस बार कई खिलाड़ी एक टीम से दूसरे टीम में जा सकते हैं. इस दौरान उनके ऊपर पैसों की भी जमकर धनवर्षा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग सभी फ्रेंचाइजियां इस बार पर सहमत है कि आगामी सीजन के लिए उनके पर्स में कम से कम 20 से 25 प्रतिशत की वृद्धि की जानी चाहिए. मौजूदा समय में नीलामी के दौरान सभी मालिकों को अधिकतम 100 करोड़ रूपये की राशि प्रदान की जाती है. 

Advertisement

आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा, ''मुझे लगता है कि इस बार पर्स में वृद्धि निश्चित रूप से हो रही है. अगर एक मानक वृद्धि देखी जाए तो यह 20 से 25 प्रतिशत के बीच हो सकती है. अधिकांश फ्रेंचाइजी इस फैसले से सहमत हैं.''

Advertisement

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! जिससे भागती हैं सभी टीमें, वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ, टॉप 5 में न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज भी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी