T20 WC 2024: "क्या भारत विश्व कप...?, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी ने भारतीय टीम के सामने रख दिया सबसे बड़ा सवाल, मच गया हड़कंप

Team India T20 WC 2024: भारत अपने सभी ग्रुप चरण के खेल संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेगा क्योंकि वे अपने ग्रुप ए मुकाबलों में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से भिड़ेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Team India T20 WC 2024

Tom Moody Question Team India For T20 WC 2024: टी20 विश्व कप करीब आने के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने सवाल किया है कि क्या भारत "विश्व कप जीतने के लिए जरूरी क्रिकेट खेलने में सक्षम होगा", यह देखते हुए कि टीम के पास तैयारी के लिए बहुत कम समय है. आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए (T20 WC 2024 Schedule) में निर्धारित है, जबकि आईपीएल 26 मई को समाप्त होगा. "ऑस्ट्रेलिया ने ऐतिहासिक रूप से इन आईसीसी प्रतियोगिताओं को बहुत अच्छा खेला है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वे बड़े टूर्नामेंट अच्छा खेलते हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत को एक बहुत मजबूत टीम मिली है और उनके पास बहुत सारे मैच विजेता हैं, लेकिन क्या वे उस टीम को तुलनात्मक रूप से एक साथ ला सकते हैं आईपीएल के तुरंत बाद और उन्हें उस ब्रांड का क्रिकेट खेलने को मिलेगा जो विश्व कप जीतने के लिए आवश्यक है?

इसका उत्तर अभी तक नहीं दिया गया है,'' आईपीएल 2024 के लिए आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट विशेषज्ञ और कमेंटेटर मूडी (Tom Moody Question on Team India Preparation) ने आईएएनएस को बताया. इंडियन प्रीमियर लीग के लीग चरण के समापन के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का पहला जत्था संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना होगा. नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने वाले खिलाड़ी आईपीएल 2024 फाइनल के बाद टीम में शामिल होंगे. इससे कई लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या खिलाड़ी अपनी प्रतीक्षा में आने वाली नई परिस्थितियों के साथ जल्दी से तालमेल बिठा पाएंगे.

"इस स्तर पर यह कहना बहुत मुश्किल है लेकिन मुझे लगता है कि यह विश्व कप जैसा ही होगा. हमें अभी तक यह समझ में नहीं आया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में परिस्थितियाँ कैसी होंगी. हाँ, पिचों (Tom Moody on American Pitches) में गिरावट है लेकिन क्या क्या इसका मतलब है? क्या इसका मतलब यह है कि वे तेज, उछाल वाले होंगे या वे घूमने वाले होंगे, धीमे होंगे. हम वास्तव में अभी तक नहीं समझ पाए हैं कि यह किसके अनुरूप होगा," जब पूछा गया कि कौन हैं मेगा इवेंट जीतने के लिए पसंदीदा.

भारत अपने सभी ग्रुप चरण के खेल संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेगा क्योंकि वे अपने ग्रुप ए मुकाबलों में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से भिड़ेंगे और बाकी नॉकआउट चरण के खेल खेलने के लिए कैरेबियाई देश जाएंगे, यह मानते हुए कि वे अपने समूह से क्वालीफाई कर लेंगे. .

Advertisement

"हम कैरेबियन को जानते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस द्वीप पर हैं क्योंकि हर स्थान पर परिस्थितियाँ अलग होंगी. मुझे लगता है कि यह वह टीम होगी जिसके पास उन परिस्थितियों में अनुभव है और यह समझती है कि अपने खेल को कैसे अनुकूलित करना है और लचीलापन रखना है अपनी टीम के भीतर यह सुनिश्चित करने में सक्षम होने के लिए कि उनके पास विरोध और परिस्थितियों के अनुसार उचित चयन है और बड़े टूर्नामेंटों में गति प्राप्त करें," 58 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने निष्कर्ष निकाला.

(IANS इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Salman Khan से Lawrence Bishnoi की दुश्मनी, बिश्नोई पंथ और काले हिरण की कहानी