IND vs NZ: ''पिच की स्थिति को देख'', ऐतिहासिक जीत के बाद टॉम लैथम ने भरी हुंकार, भारत की गलती पर दिया सनसनीखेज बयान

Tom Latham Big Statement: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में मिली शिकस्त के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने दिलचस्प बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि वह टॉस जीतते तो क्या करने वाले थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Tom Latham

Tom Latham, India vs New Zealand 1st Test 2024: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु स्थित एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. जहां विपक्षी टीम न्यूजीलैंड 8 विकेट से बाजी मारने में कामयाब रही. भारत के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत के बाद कीवी कप्तान टॉम लैथम काफी खुश नजर आए. मैच के बाद उन्होंने कहा, ''पिच की स्थिति देख टॉस जितने के बाद हम भी पहले बल्लेबाजी का ही निर्णय लेने वाले थे, लेकिन टॉस हारना हमारे लिए अच्छा रहा. गेंद को हमने सही जगहों पर रखा. जिसका हमें परिणाम प्राप्त हुआ. हम जानते थे कि भारत तीसरी पारी में हमारे उपर जोरदार अंदाज में हमला करेगा, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने नई गेंद से अच्छा प्रयास किया और दोबारा हमें मैच में ले आए. रचिन और टिम की तरफ से हुई साझेदारी ने हमें खेल में आगे बढ़ाने का काम किया. रचिन रवींद्र इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा साबित हो रहा है.''

भारत को 8 विकेट से मिली हार 

बेंगलुरु टेस्ट में रोहित एंड कंपनी को 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद भयावह रहा. पूरी टीम 31.2 ओवरों में महज 46 रन पर ढेर हो गई. वहीं अपनी पहली पारी में कीवी टीम रचिन रवींद्र (134) के बेहतरीन पारी के बदौलत 402 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

हालांकि, अपनी दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया. सरफराज खान (150) ने अपना पहला इंटरनेशनल शतक बनाया, जबकि पंत (99), विराट कोहली (70) और रोहित शर्मा (52) अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. इसके बावजूद ब्लू टीम 99.3 ओवरों में 462 रन के योग तक ही पहुंच पाई. 

Advertisement

भारत की तरफ से जीत के लिए मिले 107 रनों के लक्ष्य को विपक्षी टीम ने 27.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के हीरो रचिन रवींद्र रहे. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- IND vs NZ, 1st Test: भारतीय टीम की इन 5 गलतियों ने डुबाई नैया, नहीं तो हाथ आ सकती थी जीत

Advertisement

 
 

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: PM Modi साहित देश-विदेश की कई दिग्गज हस्तियां होंगी मौजूद | NDTV
Topics mentioned in this article