WTC चैंपियन बनने के बाद टिम साउदी ने जीता दिल, 8 साल की बच्ची की मदद के लिए नीलाम करेंगे टी-शर्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) दुर्लभ किस्म के कैंसर से पीड़ित एक आठ वर्षीय बालिका के उपचार के लिये उस शर्ट की नीलामी कर रहे हैं जो उन्होंने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC final) फाइनल के दौरान पहनी थी

WTC चैंपियन बनने के बाद टिम साउदी ने जीता दिल, 8 साल की बच्ची की मदद के लिए नीलाम करेंगे टी-शर्ट

WTC चैंपियन बनने के बाद टिम साउदी ने जीता दिल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) दुर्लभ किस्म के कैंसर से पीड़ित एक आठ वर्षीय बालिका के उपचार के लिये उस शर्ट की नीलामी कर रहे हैं जो उन्होंने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC final) फाइनल के दौरान पहनी थी. इस शर्ट पर न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं. न्यूजीलैंड की भारत पर आठ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले साउदी ने आठ वर्षीय होली बीटी के लिये धन जुटाने के लिये अपनी इस शर्ट को नीलामी के लिये रखा है। बीटी 2018 से कैंसर के एक दुर्लभ रूप न्यूरोब्लास्टोमा से पीड़ित है.

ENG vs SL: मार्क वुड की रहस्यमयी गेंदबाजी, गेंद फेंकने के बाद खुद हैरान रह गया गेंदबाज- Video

साउदी ने कहा कि उन्हें दो साल पहले बीटी की स्थिति के बारे में पता चला और तब से वह उसकी मदद करने का प्रयास कर रहे थे. इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘दोस्तो मैं होली बीटी के सहयोग के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की अपनी शर्ट की नीलामी कर रहा हूं. नीलामी से प्राप्त होने वाली सारी धनराशि बीटी के परिवार को दी जाएगी. बीटी का अभी स्पेन में उपचार चल रहा है.


बता दें कि भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई थी. साउदी ने अपने करियर को लेकर कहा कि, वह जितना हो सके अपने करियर को आगे ले जाना चाहेंगे. इस मामले में वह टीम के साथी रॉस टेलर और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से प्रेरणा ले रहे हैं.

UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप तो फैन्स ने कर दी Memes की बरसात, लोग बोले- हमें भी वहां भेज दो..'

टेस्ट चैपियनशिप के फाइनल में साउदी ने बल्लेबाजी से भी कमाल का परफॉर्मेंस किया था. पहली पारी में साउदी ने 46 गेंद पर 30 रन बनाए थे तो वहीं गेंदबाजी में 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)