यह भी बड़ी वजह रही कि ईशान और गायकवाड़ को नहीं मिली भारतीय टी20 टीम में जगह

Ind vs Ban T20I: दलीप ट्रॉफी में इशान किशन ने पिछले दिनों शानदार शतक बनाकर वापसी की थी. ऐसे में उन्हें टीम में न चुना जाना फैंस को खासा खल रहा है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

शनिवार को अगरकर एंड कंपनी ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया, तो कई युवाओं को टीम में जगह मिली, लेकिन करोड़ों फैंस यह देखकर हैरान रह गए कि लेफ्टी यशस्वी जायसवाल और शुबमन गिल दोनों को आराम देने के बावजूद ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं मिली. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया था. अब जबकि इशान के साथ कुछ महीनों के दौरान हुए मुद्दों को समझा जा सकता है, तो  गायकवाड़ को न चुने जाने पर बहुत ही हैरानी रही. वैसे इन दोनों को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में न चुने जाने के पीछे कई वजह हो सकती हैं, लेकिन एक बड़ा कारण और भी है. 

यह भी एक बड़ी वजह है!

इशान किशन को टीम में न चुने जाने पर उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया पर टीम के सामने आने के बाद से ही काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, लेकिन एक बड़ी वजह यह भी है कि इशान और गायकवाड़ दोनों ही मुंबई के खिलाफ खेले जाने वाले पांच दिनी ईरानी ट्रॉफी मुकाबल के लिए शेष भारत टीम का हिस्सा हैं. ईरानी ट्रॉफी मुकाबला रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई और शेष भारत के बीच 1 अक्टूबर से खेला जाएगा.  कप्तान गायकवाड़ के अलावा इशान किशन दोनों ही शेष भारत का बहुत ही अहम हिस्सा हैं.वास्तव में ईरानी ट्रॉफी मैच इशान के लिए फिर से रेडबॉल करियर में जान फूंकने का एक और बढ़िया मौका है. 

यही वजह रही कि जब बीसीसीआई ने शेष भारत टीम का ऐलान किया था, तो तभी साफ हो गया था कि इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ बांग्लादेश के  खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.  वैसे ईरानी ट्रॉफी मैच 5 अक्तूबर को खत्म होगा, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच 6 अक्तूबर को खेला जाएगा. 

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिहं, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती,  जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव

Advertisement
Featured Video Of The Day
World Heart Day 2024: इस वजह से आ रहा है यंग लोगों को हार्ट अटैक, डॉक्टर ने बताया कारण