इन 4 पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने रचाया भारतीय लड़की से निकाह, लेकिन इन 2 मामलों की कहानी...

हाल ही में पाकिस्तान के क्रिकेटर हसन रजा के भारतीय मूल की लड़की से सगाई की खबर आई, तो इसी के साथ ही कुछ पुराने रिश्ते भी सामने आए गए

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रज़ा हसन (Raza Hasan) की भारतीय मूल की लड़की पूजा बोमन (Pooja Boman) के साथ सगाई की खबरें सामने आईं, तो यह खबर देखते ही देखते पूरे भारत में चर्चा का विषय बन गई. ये दोनों अगले साल की  शुरुआत में निकाह करने जा रहा है और खबरों के अनुसार पूजा इसके लिए इस्लाम धर्म भी स्वीकार करने के लिए राजी हैं. इस खबर से करोड़ों भारतीय हैरान हैं, लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब कोई भारतीय या भारतीय मूल की लड़की किसी पाकिस्तान क्रिकेटर से शादी करने जा रही है. इससे पहले भी कई ऐसे दिग्गज रहे, जिन्होंने भारतीय लड़की या सेलीब्रिटी लड़की से निकाह किया. हां यह बात अलग है कि इनमें से कुछ का रिश्ता अच्छा चला तो कुछ की वैवाहिक रूपी गाड़ी कुछ साल चलने के बाद ही पटरी से उतर गई. चलिए बारी-बारी से सभी के बारे में जान लीजिए. 

यह भी पढ़ें: 

इस पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर से निकाह करने जा रहीं भारतीय मूल की पूजा, तस्वीरें वायरल, डिटेल से जानें

1. जहीर अब्बास

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और एशियई ब्रेडमैन कहे जाने वाले जहीर अब्बास भारतीय और कानपुर की रीता लूथरा के प्रेम में डूबे, तो उन्होंने रीता को साल 1988 में अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया और इन दोनों ने अपने रिश्ते को सफल बनाया है. जब इन दोनों वैवाहिक बंधन में बंधे, तो जहीर पहले से ही तीन बेटियों के पिता थे, लेकिन पूर्व कप्तान ने पहली पत्नी को तलाक देकर रीता का साथ चुना.

Photo Credit: Instagram


2. मोहिसन खान

अस्सी के दशक में ही जिस एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर का भारतीय लड़की के साथ निकाह बहुत ही ज्यादा चर्चित हुआ, वह पूर्व ओपनर मोहसिन खान रहे. निकाह की चर्चा की वजह थी उस समय की बॉलीवुड स्टार रीना रॉय के साथ निका होना. मोहसिन के साथ रीना साल 1983 में वैवाविक बंधन में बंधकर पाकिस्तान चली गईं. इन दोनों से सनम नाम की एक बेटी भी है, लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक हो गया और रीना साल 1992 में वापस भारत लौट आईं. 

Advertisement

Photo Credit: Twitter


3. शोएब मलिक

सभी पाचों क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा जिस रिश्ते ने चर्चा बटोरी, वह पूर्व कप्तान शोएब मलिका और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का रहा. साल 2010 में जब दोनों के निकाह की बात  सामने आई, तो दोनों का रिश्ता मीडिया और करोड़ों भारतीयों के बीच सुर्खियों और चर्चा का विषय बन गया. करोड़ों भारतीय बहुत ही हैरान थे क्योंकी इसकी वजह सानिया का एक अंग्रेजी शिक्षित बैकग्राउंड का होना था, तो एक तरफ शोएब मलिक थे, जिन पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप थे. बहरहाल तमाम विवादों के बीच किसी तरह दोनों का निकाह संपन्न हुआ, लेकिन अब दोनों के बीच तलाक हो गया है.यह एक और भारतीय महिला सेलीब्रिटी और पाकिस्तान पुरुष सेलीब्रिटी का निकाह रहा, जिसकी परिणिति तलाक के रूप में हुई.

Advertisement


4. हसन अली

तेज गेंदबाज हसन अली एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर रहे, जिन्होंने भारतीय मूल की लड़की शामिया आरजू से निकाह रचाया. इन दोनों की पहली मुलाकात सा 2019 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. और यह मुलाकात कब प्यार में बदल गई, इन्हें पता ही नहीं चला. साल 2021 में दोनों एक बेटी के पिता बने और दोनों का वैवाहिक रिश्ता अच्छा चल रहा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape Murder Case: हत्या के 12 घंटे बाद हुआ पोस्टमार्टम, CBI चार्जशीट में पता चली ये बातें