Sarfaraz Khan Run Out: "जिस तरह वह रन आउट हुआ..." इंग्लैंड के कोच ने सरफराज खान के रन आउट पर दिया ये बयान

England coach Paul Collingwood: इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने गुरुवार को डेब्यू करने वाले सरफराज खान की प्रशंसा के पुल बांधे जिनकी 62 रन की आक्रामक पारी से भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 326 रन बनाये.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Sarfaraz Khan's run out: इंग्लैंड के कोच ने सरफराज खान के रन आउट पर दिया ये बयान

इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने गुरुवार को डेब्यू करने वाले सरफराज खान की प्रशंसा के पुल बांधे जिनकी 62 रन की आक्रामक पारी से भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 326 रन बनाये. सरफराज ने 48 गेंद में ही अर्धशतक जड़ दिया था और कोलिंगवुड ने कहा कि सरफराज ने ऐसा खेलने के लिए काफी साहस दिखाया.

कोलिंगवुड ने स्टंप के बाद मीडिया से कहा,"वह क्रीज पर उतरा और उसने काफी अच्छी बल्लेबाजी की. हमने उसके लिए अच्छा क्षेत्ररक्षण सजाया. लेकिन वह अपने स्ट्रोक्स खेलना पसंद करता है." उन्होंने कहा,"मुझे लगा कि बेन स्टोक्स आक्रामक क्षेत्ररक्षण रखना चाहते थे ताकि हम आउट करने का मौका बना सके. सरफराज काफी अच्छा खेला, वह बेखौफ होकर खेला और कुछ मौकों पर ऊपर की ओर शॉट लगाये."

कोलिंगवुड ने कहा,"वह अच्छी तरह स्वीप करता है और गेंदबाजों को दबाव में ला देता है. डेब्यू पर इस तरह खेलना काफी साहसिक है. और उसके नजरिये से देखूं तो जिस तरह वह रन आउट हुआ, वह शर्मनाक था. आप देख सकते हो कि उसका प्रथम श्रेणी औसत कितना अच्छा है, वह अच्छा खिलाड़ी दिखता है."

उन्होंने कहा कि हालांकि इंग्लैंड ने शुरूआती परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया लेकिन इसके बाद उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि गेंद 'सॉफ्ट' हो गयी थी और पिच पर गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था. कोलिंगवुड ने कहा,"यह अच्छी शुरूआत थी, सुबह थोड़ा 'मूवमेंट' था. मैदान पर थोड़ी नमी थी और थोड़ा ठंडा भी था. जिम्मी और वुडी शानदार थे. लेकिन जैसे गेंद 'सॉफ्ट' होती गयी, यह ज्यादा मदद नहीं कर रही थी."

उन्होंने कहा,"स्पिनरों ने पूरे दिन मशक्कत की लेकिन उन्हें ज्यादा विकेट नहीं मिले. दो खिलाड़ियों (रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा) ने शतक जड़े और सरफराज अंत में अच्छा खेले. हमने इनके खिलाफ योजना और क्षेत्ररक्षण सजाने के मामले में सब जतन कर लिये."

Advertisement

बता दें, राजकोट में पहले दिन इंग्लैंड ने शुरुआत अच्छी की थी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 33 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी हुई. भारत को रोहित शर्मा के रूप में चौथा झटका लगा जो 131 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सफराज खान पहले दिन का खेल खत्म होने तक 62 रन बनाकर रन आउट हो चुके थे. जबकि रवींद्र जडेजा स्टंप्स तक 110 रन बनाकर नाबाद थे.

यह भी पढ़ें: केन विलियमसन ने सात मैचों में ठोका 7वां शतक, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका, एक साथ कई दिग्गज छूटे पीछे

Advertisement

यह भी पढ़ें: BCCI के खिलाफ बगावत पर उतारू ईशान किशन? बोर्ड के आदेश के बाद भी नहीं खेल रहे रणजी

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary
Topics mentioned in this article