Ranji Trophy 2025: पिता इतना बड़ा फिल्म निर्देशक, अब बेटे ने रणजी ट्रॉफी सीजन शुरू होते ही फिर से कर दिया यह बड़ा धमाका

Ranji Trophy: भले ही अग्नि देव छोटी टीम के लिए खेल रहे हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन अपने आप में काफी कुछ कह रहा है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Agni Dev Chopra: अग्नि देव के बल्ले से सीजन की शुरुआत से ही आग निकल रही है
नई दिल्ली:

Agni Chopra did blast Again: इसे आप नियति भी कह सकते  हैं, या फिर अपनी-अपनी किस्मत, अपना-अपना रास्ता, वगैरह..वगैरह. यह पहले देश के बड़े उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन विक्रम बिड़ला (Aryaman Vikran Birla) के मामले में भी देखा गया था. हालांकि, यह बात अलग है कि आर्यमन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर शुरू होने के बाद ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका, लेकिन यह बात अग्नि देव चोपड़ा (Agni Dev Chopra) के बारे में नहीं ही कही जा सकती, जिन्होंने एक बड़ा धमाका तो पिछले साल किया था और कुछ ऐसे ही संकेत इस सीजन में भी दे दिए हैं. मानो इस लेफ्टी बल्लेबाज-ऑफ ब्रेक बॉलर ने वहीं से शुरुआत की, जहां उन्होंने पिछले साल छोड़ा था. अग्नि देव चोपड़ा ने हाल ही में शुरू हुए रणजी ट्रॉफी सीजन के प्लेट ग्रुप के तहत सोमवार को खत्म हुए मुकाबले में मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर बता दिया कि वह अपनी खुद की पहचान को और विस्तार देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. अग्नि देव ने पिछले साल अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत में ही एक बड़ा धमाका किया था. तब उसकी गूंज तमाम क्रिकेटप्रेमियों ने महसूस की थी और अब इस साल भी इस लेफ्टी बल्लेबाज ने कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं. 

मशहूर पिता के बेटे हैं अग्नि देव

इससे पहले उनके कारनामे के बारे में बताएं, उससे पहले जान लें कि घरेलू क्रिकेट में मिजोरम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे अग्नि देव चोपड़ा बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा के बेटे हैं, जिन्होंने परिंदा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, पीके और हाल ही में दसवीं फेल जैसी कई मशहूर फिल्मों का निर्माण किया है, वहीं विधु विनोद चोपड़ा ने कई सुपर हिट फिल्मों का निर्देशन भी किया है. सबसे हालिया रिलीज दसवीं फेल को चोपड़ा ने लिखने के साथ इसका निर्देशन और निर्माण भी किया.

Advertisement

बेटे अग्निदेव ने कर डाला यह धमाका

अग्नि देव ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के तहत अहमदाबाद में शनिवार को खत्म हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मिजोरम के लिए खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़े. पहली पारी में अग्नि ने नंबर तीन पर खेलते हुए 138 गेंदों पर 110 रन बनाए, तो दूसरी पारी में उन्होंने और ज्यादा आक्रामक तेवर दिखाते हुए 209 गेंदों पर 33 चौकों और 5 छक्कों से नाबाद 238 रन की पारी खेली. स्ट्राइक-रेट रहा 113.87 का. बता दें कि यह अग्निदेव का पहला धमाका नहीं है. पिछले सीजन में अग्नि देव चोपड़ा ने अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर शुरू किया था. और करियर के शुरुआती चार मैचों में ही उन्होंने चार शतक जड़कर धमाका कर डाला था. 

Advertisement
Advertisement

अभी तक हैं टॉप स्कोरर

हालांकि, अभी तक इस सीजन में सिर्फ दो ही मैच हुए हैं, लेकिन इन दो राउंड के मैचों के बाद अग्नि देव चोपड़ा इलीट ग्रुप को भी मिलाकर इस सीजन के रणजी ट्रॉफी में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. फिलहाल दो मैचों के बाद अग्निदेव के 142.66 के औसत से 428 रन हैं. और जैसी शुरुआत उन्हें मिली है, उम्मीद है कि आने वाले मैचों में भी उनका बल्ला जमकर आग उगलेगा. वैसे यह भी देखने वाली बात होगी कि इस प्रदर्शन के बाद उन्हें इसका फायदा आईपीएल में मिलता है या नहीं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jamia Millia Islamia में दिवाली कार्यक्रम के दौरान जबरदस्त हंगामा, जमकर नारेबाजी भी हुई