Team India: इस वजह से मयंक यादव को नहीं मिल सकी एक भी टीम में जगह, रियान पराग और शिवम दुबे भी दूर रखे गए

Mayank Yadav: मयंक यादव पिछले तीनों बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेले थे और उन्होंने पूरे 12 ओवर गेंदबाजी की थी

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Mayank Yadav: युवा सनसनी कहे जा रहे मयंक यादव को एक भी टीम में नहीं रखा गया है
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी को हैरान करते हुए शुक्रवार को एक साथ अलग-अलग दौरों के लिए दो टीमों का ऐलान कर दिया. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टी20 टीम की घोषणा की गई, तो अगले महीने के आखिर में शुरू हो रहे बहुत ही महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का भी ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्शन से पहले ही भारतीय पेस सनसनी मयंक यादव (Mayanak Yadav) की बहुत ही जोर-शोर से चर्चा थी. दिग्गज ब्रेट ली और कंगारू मीडिया ने  भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लाने की अपील थी, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि यह पेसर घोषित दोनों में से एक भी टीम में जगह नहीं बना सका. 

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम घोषित, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टी20 टीम का भी ऐलान, नजर दौड़ा लें

मंयक- शिवम दुबे दोनों को टी20 टीम में जगह नहीं

बीसीसीआई द्वारा जारी रिलीज में बताया गया है कि ये दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और इस वजह से दोनों ही चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. दुबे बांग्लादेश के खिलाफ घोषित मूल टीम में शामिल थे, लेकिन वह पहले टी20 से पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए थे. मगर मयंक यादव का बाहर होना बहुत ही हैरानी की बात है. यह सही है कि मयंक ब्रेक के बाद अपनी पूरी लय में नहीं थे, लेकिन उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेले तीनों ही मैचों में 12 ओवर फेंके और 4 विकेट चटकाए थे. 

Advertisement

रियान पराग इस वजह से नहीं चुने गए

रियान पराग ने भी खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध करार दिया है. और इसकी वजह यह है कि वह वर्तमान में बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में अपने कंधे की चोट का इलाज करा रहे हैं. रियान के कंधे की चोट काफी पुरानी है. कुल मिलाकर अलग-अलग चोट के कारण ही इन तीनों खिलाड़ियों का चयन अलग-अलग टीमों में नहीं किया गया. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Polls: पहले चरण 43 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन खत्म, 13 November को मतदान