"घर आ रहे हैं...", . विश्व विजेता कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्या के साथ फ्लाइट से शेयर की तस्वीर

Special Air India Chartered Flight arrives in Barbados, अब विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी जल्द ही भारत पहुंचने वाले हैं. दरअसल, बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के लिए विशेष फ्लाइट का इंतजाम किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Team India: चक्रवाती तूफान (Hurricane Beryl) के कारण विश्व विजेता भारतीय टीम (Indian Team) बारबाडोस में ही फंसी हुई थी. लेकिन अब विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी जल्द ही भारत पहुंचने वाले हैं. दरअसल, बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के लिए विशेष फ्लाइट का इंतजाम किया है.  'चैंपियंस विश्व कप 24' नाम के विशेष चार्टर फ्लाइट से भारतीय टीम दिल्ली पहुंचेगी. बता दें कि भारतीय टीम को भारत लाने के लिए एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान  बारबाडोस' पहुंच चुका है जिसकी तस्वीर सोशल मीडिय पर सामने आई है. बता दें कि जिस फ्लाइट से विश्व विजेता खिलाड़ी वाप भारत आएंगे उसका नाम AIC24WC ( 'चैंपियंस विश्व कप 24) रखा गया है. 

बारबाडोस के एयरपोर्ट पर पहली बार उतरा इतना बड़ा फ्लाइट
बारबाडोस के एयरपोर्ट पर पहली बार  इतना बड़ा फ्लाइट उतरा है. वहां एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि वहां पर पहली बार यहां पर इतना बड़ा विमान लैंड किया है. इसी विमान से भारतीय टीम दिल्ली पहुंचेगी. 

Advertisement

रोहित शर्मा ने फ्लाइट से शेयर की तस्वीर

Advertisement

सुबह 6 बजे फ्लाइट लैंड कर सकती है दिल्ली में
भारतीय टीम भारत के समय के अनुसार 4 जुलाई को सुबह 6 बजे दिल्ली लैंड कर सकती है 

Advertisement

क्या है टीम इंडिया का कार्यक्रम
रिपोर्ट की मानें तो भारतीय टीम दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात करेगी. इसके बाद भारतीय टीम मुंबई रवाना होगी. मुंबई  में भारतीय टीम के खिलाड़ी खुली बस पर टीम ट्राफी के साथ र भ्रमण पर निकल सकती है. बता दें कि 2007 में जब भारत ने खिताब जीता था तो टीम इंडिया के खिलाड़ी खुली बस में ट्रॉफी के साथ मुंबई की सड़कों पर निकले थे.

Advertisement

Photo Credit: BCCI on X

अब रोहित ने रचा इतिहास
साल 2007 में भारत ने टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीता था. 2007 में भारत की कप्तानी  धोनी ने की थी. अब रोहित की कप्तानी में भारत ने इतिहास रचा है. भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार खिताब जीतने में कामयाबी पाई है. 

टी20 वर्ल्ड कप में चुने गए थे ये भारतीय खिलाड़ी: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, व‍िराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्द‍िक पंड्या और मोहम्मद सिराज. रिजर्व खिलाड़ीः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी
Topics mentioned in this article