"उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ आप ...", इंटरव्यू के दौरान BCCI ने गौतम गंभीर से पूछे ये तीन बड़े सवाल - रिपोर्ट

Team India New Head Coach: कोच पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तय की गई थी. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 के दौरान गंभीर के साथ अनौपचारिक चर्चा की थी,

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम की कोचिंग का प्रभार गौतम गंभीर के पास होगा। इस बात की पूरी संभावना है क्योंकि कोच बनने की रेस में वह अभी सबसे आगे खड़े हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो को मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने इस पद के लिए औपचारिक रूप से आवेदन कर दिया है और मंगलवार को साक्षात्कार में भी शामिल हुए. गंभीर ने बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी ) से भी बातचीत की. बीसीसीआई ने आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करने का जिम्मा सीएसी को ही सौंपा था. वहीं, इंटरव्यू के दौरान गंभीर के साथ वूरकेरी वेंकट रमन  भी मौजूद थे. इंटरव्यू के दौरान दोनों से कुछ ऐसे सवाल भी पूछे गए हैं जिसके बारे में जानकारी बाहर आई है.  रेव स्पोर्ट्स के रिपोर्ट के अनुसार गंभीर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वूरकेरी वेंकट रमन  से जो सवाल पूछे गए वो इस तरह के थे. बता दें कि गंभीर ने ऑनलाइन इंटरव्यू दिया तो वहीं वेंकट रमन physically वहां मौजूद थे. 

इंटरव्यू के दौरान BCCI ने गंभीर से पूछे 3 बड़े सवाल !

1. टीम के कोचिंग स्टाफ के बारे में आपके क्या विचार हैं?

2. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ, आप बदलाव के दौर को कैसे संभालेंगे?

3. स्प्लिट कैप्टेंसी, कार्यभार प्रबंधन से संबंधित फिटनेस मापदंडों और ICC ट्रॉफी जीतने में टीम की विफलता के बारे में आपके क्या विचार हैं?

ये भी पढ़े-  "मोहम्मद शमी ने की भविष्यवाणी, अब 'ये 4' टीम पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में

दरअसल,  कोच पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तय की गई थी. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 के दौरान गंभीर के साथ अनौपचारिक चर्चा की थी, उस दौरान वह कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर के रूप में काम कर रहे थे और उन्होंने अपनी टीम को खिताब दिलाने में भी मदद की थी.  एक कोच के रूप में केकेआर की टीम को ज्वाइन करने से पहले गंभीर ने 2022 और 2023 में एलएसजी के लिए मेंटॉर के तौर पर काम किया था.

Advertisement

गंभीर ने आईपीएल के दौरान अंतिम फै़सला लेने के लिए समय मांगा था, लेकिन 1 जून को अबू धाबी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने भारत को कोचिंग देने की इच्छा जताई थी. गंभीर ने उस दौरान कहा था,"देखिए, मुझे भारतीय टीम का कोच बनना अच्छा लगेगा. इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं है. अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है, आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और जब आप भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो उससे बड़ा कुछ भी नहीं हो सकता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Devara की धमाकेदार रिलीज फैंस में उत्साह, लौट आई मंजुलिका, Bollywood की बड़ी खबरें