जिस खिलाड़ी का था डर, उसी ने टीम इंडिया को हराया, मैदान में नहीं दिखा कोई प्लान

India vs Zimbabwe, 1st T20I: क्रिकेट एक्सपर्ट लगातार युवा खिलाड़ियों को आगाह कर रहे थे कि रजा के खिलाफ टीम को चौकन्ना रहना होगा. लेकिन मैदान में उनके खिलाफ युवा खिलाड़ियों की तरफ से कोई रणनीति नजर नहीं आई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Z

Sikandar Raza, India vs Zimbabwe, 1st T20I: भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. प्रतिष्ठित सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. मैच से पूर्व जैसी की संभावना जताई जा रही थी. विपक्षी टीम के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा टीम इंडिया की जीत में रोड़ा बन सकते हैं. ठीक वैसा ही हुआ है. 

क्रिकेट एक्सपर्ट लगातार युवा खिलाड़ियों को आगाह कर रहे थे कि रजा के खिलाफ टीम को चौकन्ना रहना होगा. लेकिन मैदान में उनके खिलाफ युवा खिलाड़ियों की तरफ से कोई रणनीति नजर नहीं आई. नतीजा यह रहा कि वह अपनी टीम के लिए गेंदबाजों की मददगार पिच पर पहले 17 रन की बहुमूल्य पारी खेलने में कामयाब रहे. वहीं जब गेंदबाजी की बारी आई तो 3 विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को हार की तरफ धकेल दिया. 

भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन के लिए रजा 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड पाने में भी कामयाब रहे. हरारे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए जरुर क्लाइव मदांडे (नाबाद 29) सर्वोच्च स्कोरर रहे, लेकिन रजा की पारी की भी जितनी सराहना की जाए कम है. 

भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में रजा ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 19 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 89.47 की स्ट्राइक रेट से 17 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 1 चौका और 1 छक्का देखने को मिला. 

वहीं जब गेंदबाजी की बारी आई तो पूरी टीम इंडिया 19.5 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गई. यहां भी रजा ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. टीम के लिए उन्होंने कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 25 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए. पहले टी20 मुकाबले में उनके शिकार अच्छे लय में नजर आ रहे कप्तान शुभमन गिल (31) के अलावा रवि बिश्नोई (9) और मुकेश कुमार (0) बने. 

उम्मीद है अगले मुकाबले में टीम इंडिया जरुर रजा के खिलाफ एक मजबूत प्लान के साथ मैदान में उतरेगी और ब्लू टीम को जीत नसीब होगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 4,4,4,6,1,6, पाकिस्तानी स्टार ने इरफान पठान को जमकर धोया, लोग कहने लगे, 'हां पठान भाई कैसा दिया?', VIDEO

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा
Topics mentioned in this article