कौन है बांग्लादेश का 'कुंभकरण' खिलाड़ी? जिसने नींद के चक्कर में छोड़ दी बस, भारत के खिलाफ मैदान में नहीं उतरा

Taskin Ahmed Overslept and missed Team Bus: तस्कीन अहमद ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच से पहले उनकी टीम बस छूट गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Taskin Ahmed Overslept and missed Team Bus: बांग्लादेश के उपकप्तान तस्कीन अहमद ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच से पहले उनकी टीम बस छूट गई थी. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उस मैच के अंतिम एकादश में उनका चयन बस छूटने के कारण नहीं बल्कि टीम कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए नहीं हुआ था. ढाका के एक अखबार अजकर पत्रिका से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं थोड़ा सा लेट था, लेकिन मैं टॉस के पहले मैदान में पहुंच गया था. मैं टॉस से 30-40 मिनट पहले मैदान पर था. हां, मेरी टीम बस जरूर छूटी थी. बस सुबह 8.35 पर रवाना हुई और मैं उनके पीछे 8.43 पर मैदान के लिए चला. मैं भी लगभग बस के साथ-साथ ही ग्राउंड पर पहुंचा था. ऐसा नहीं था कि उन्होंने मेरा चयन इसलिए नहीं किया क्योंकि मैं लेट था या मेरी बस छूट गई थी. मैं पहले से ही उस मैच में नहीं खेलने जा रहा था."

बांग्लादेश ने उस मैच में तस्किन की जगह जाकेर अली को खिलाया था, जबकि महेदी हसन और शाकिब उल हसन ने गेंदबाजी की शुरुआत की थी. अफगानिस्तान के खिलाफ अगले मैच में तस्किन टीम में वापस आए थे. पूर्व बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के टाइमआउट शो में बांग्लादेशी टीम प्रबंधन के इस कदम की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि तस्किन को जरूर अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए थी.

क्रिकइंफो को पता चला है कि इस घटना के लिए तस्किन पर कोई जुर्माना नहीं लगा है. शाकिब ने मंगलवार को कहा कि यह मामला उसी समय बंद हो गया था, जब तस्किन ने माफी मांग ली थी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके कारण भारत के खिलाफ मैच में उनका चयन और भी मुश्किल हो गया.

Advertisement

शाकिब ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "बस एक निश्चित समय पर चलती है. यह नियम है कि टीम बस किसी का इंतजार नहीं करती. अगर किसी की बस छूटती है तो वह टीम मैनेजर की कार या टैक्सी से मैदान पर आ सकता है. वेस्टइंडीज में ट्रांसपोर्टेशन बहुत मुश्किल होता है. वह टॉस से बस 5-10 मिनट पहले आया, इसलिए टीम प्रबंधन को भी उन्हें चयनित करने में मुश्किल हुई. यह तस्किन के लिए भी कठिन परिस्थिति थी. उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली और कहा कि उन्होंने जान-बूझकर ऐसा नहीं किया. यह एक बहुत ही सामान्य मामला था, जो वहीं खत्म हो गया."

Advertisement

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है और वह इस घटना से जुड़ी रिपोर्ट को पढ़ेंगे, जो उन्होंने टीम मैनेजर से मांगी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव के बवाली कैच से ज्यादा हैरतअंगेज था हरलीन देओल का तूफानी कैच, जिसने देखा माथा पकड़ लिया, VIDEO
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article