T20 World Cup: बाप रे बाप! ब्लैक मार्केट में इतना महंगा टिकट मिल रहा भारत-पाकिस्तान मुकाबले का

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच मेगा मुकाबला 9 जून को न्यूयार्क में खेला जाएगा

Advertisement
Read Time: 3 mins
India vs Pakistan: दुनिया भर के करोड़ों प्रशंसकों को भारत-पाकिस्तान मैच का बेसब्री से इंतजार है
नई दिल्ली:

फिजां में पूरी तरह से क्रिकेट और क्रिकेट का ही माहौल है. एक तरफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) अपने चरम की ओर चल पड़ी है, तो दूसरी तरह अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का माहौल बनने लगा है. अब जबकि ज्यादातर फैंस विश्व कप का लु्त्फ टीवी या मोबाइल पर उठाएंगे, तो वहीं एक बड़ा वर्ग अमेरिका-विंडीज पहुंचकर मैच देखने के लिए बेताब है. खासकर भारतीय फैंस को पाकिस्तान (Ind vs Pak) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को जर्बदस्त उत्साह है. और इस मेगा मैच का टिकट ब्लैक मार्केट में इतना महंगा मिल रहा है कि जानकर एक बार को आपको बिल्कुल भी भरोसा नहीं होगा, लेकिन यह एकदम सच है. दो जून से शुरू होने वाली मेगा इवेंट पर कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. 

Advertisement

मैच को लेकर जर्बदस्त उत्साह

भारत-पाकिस्तान मैच की बात करें, तो यह मुकाबला न्यूयार्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 जून को खेला जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबले को लेकर पिछले टूर्नामेंटों की तुलना जबर्दस्त उत्साह है. इसकी एक वजह यह भी है कि एक तो पहली बार अमेरिकी जमीं पर भारत-पाकिस्तान मैच का आयोजन हो रहा है, तो वहीं इस देश में प्रवासी भारतीय और पाकिस्तानियों की संख्या अच्छी खासी है. और दोनों ही देशों के चाहने वालों भारी रकम खर्च कर टिकट खरीदे हैं. 

इतनी रकम खर्च करनी होगी

जानकारी के अनुसार न्यूयार्क में मैच का लाइव लुत्फ उठाने के लिए प्रशंसकों को 2500 अमेरिकी डॉलर (2 लाख रुपये) प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. अब जबकि मेगा मुकाबले के सारे टिकट बिक चुके हैं, तो बड़ी संख्या में प्रशंसक री-सेल मार्केट की ओर देख रहे हैं. और स्टेडियम में लाइव मैच देखने के लिए बड़ी से बड़ी रकम खर्च करने के लिए तैयार हैं. और बहुत ही हैरानी की बात है कि री-सेल या ब्लैक मार्केट में भारत-पाकिस्तान मैच की एक टिकट की कीम 1.84 करोड़ रुपये पहुंच गई है.

Advertisement

कुछ ऐसा ही पिछले साल हुआ

कुछ ऐसा ही अनुभव पिछले साल भारत में खेले गए फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप के दौरान भी हुआ था. तब नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच का सबसे महंगा टिकट 57 लाख रुपये में बिका था. ब्लैक मार्केट में फाइनल मैच के टिकट भी बहुत ही बड़ी कीमत पर बिके थे. लेकिन फैंस के सिर क्रिकेट का जुनून इस हद तक चढ़ा हुआ कि वे इतनी बड़ी कीमत पर टिकट खरीदने पर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Uttarakhand के पुलिसवाले नए रंग में दिखेंगे, ख़रीदी जा रही हैं Harley Davidson जैसी Superbike