जहां खेला गया था भारत- पाकिस्तान सुपरहिट मुकाबला, उस क्रिकेट स्टेडियम पर चलेगा बुलडोजर

T20 World Cup: Nassau County Stadium, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बनाया गया यह स्टेडियम जल्द ही ध्वस्त कर दिया जाएगा. स्टेडियम में कुल बैठने की क्षमता 34000 थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Bulldozers Arrive To Demolish India vs Pakistan T20 World

T20 World Cup: Nassau County Stadium : न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 वर्ल्ड कप के 8 मैच आयोजित किए गए. 12 जून को इस मैदान पर आखिरी मैच खेला गया था. जिसमें भारत ने यूएसए को हरा दिया. अब 14 जून को इस स्टेडियन को ध्वस्त कर दिया जाएगा. इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका ने की है. अमेरिका में पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेले गए. टी-20 वर्ल्ड  कप के मैचों के लिए ही न्यूयॉर्क में अस्थायी स्टेडियम बनाया गया था. इसी नसाउ काउंटी के क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला खेला गया था. जिसमे ंभारत को शानदार जीत मिली थी. 

बता दें  कि सोशल मीडिया पर ANI ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि वेन्यू के पास बुलडोजर नजर आ रहा है. यानी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बनाया गया यह स्टेडियम जल्द ही ध्वस्त कर दिया जाएगा. स्टेडियम में कुल बैठने की क्षमता 34000 है और इस स्टेडियम ने भारत के तीनों ग्रुप मैच की मेजबानी की थी.

Advertisement

करीब 248 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई थी 

वहीं, रिपोर्ट के अनुसार इस स्टेडियम को बनाने में करीब 248 करोड़ रुपए का खर्च आया है. इस मॉड्यूलर स्टेडियम को बनाने में करीब 106 दिन लगे थे. इसकी शुरुआत सितंबर 2023 में हुई थी.अब इस स्टेडियम को 6 हफ्तों के अंदर तोड़ दिया जाएगा. 

Advertisement

स्टेडियम में हुआ था ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल

बता दें कि नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया गया था. एडिलेड से इस पिच को मंगवाया गया था. इस पिच पर बल्लेबाजो ंको बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल भरा रहा था.नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर सबसे ज्यादा रन 137 रन बने थे. इस मॉड्यूलर स्टेडियम की खासियत ये थी कि यहां पर 30 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections 2024: Akhilesh Yadav का Ayodhya वाला दांव क्या UP Upchunav में BJP को हरा पाएगा?
Topics mentioned in this article