T20 World Cup 2024 Final: वसीम अकरम की भविष्यवाणी, भारत-साउथ अफ्रीका में यह टीम जीतेगी खिताब

T20 World Cup Winner Prediction : भारत और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच सुपरहिट फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. बारबाडोस में यह मुकाबला खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Wasim Akram on T20 World cup 2024

T20 World Cup Final Winner Prediction by Wasim Akram: टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका में से कौन सी टीम जीतेगी. इस सवाल का जवाब मिलने ही वाला है. उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने फाइनल को लेकर अपनी राय दी है. अकऱम ने अपनी फेवरेट टीम के बारे में बात की है जो इस फाइनल को जी सकती है. अपने इंस्टा पर वसीम ने इस बारे में भविष्यवाणी की है और अपनी फेवरेट टीम चुनी है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने माना है कि इस मैच को भारतीय टीम जीत सकती है, मैं 60 फीसदी भारत के साथ जा रहा हूं लेकिन 40 फीसदी साउथ अफीकी टीम इस मैच को जीत सकती है. 

Advertisement

अकरम ने माना है कि "भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज हैं, बेहतर स्पिनर हैं और तेज गेंदबाज हैं. भारत के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं. रोहित शानदार फॉर्म में हैं. वहीं, बुमराह के बारे में क्या कहा जा सकता, वो इस टीम भारत के सबसे बड़े गेंदबाज हैं. इसके अलावा टीम में कुलदीप यादव हैं. कुलदीप मैच में काफी अहम साबित हो सकते हैं. "

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

वसीम ने कहा कि, "दोनों टीमों ने इस वर्ल्डकप में शानदार खेल दिखाया है. दोनों बेहतरीन टीम है. दोनों एक भी मैच नहीं हारी है. सभी ने पहले ही कहा था कि फाइनल में भारतीय टीम पहुंच सकती है, मैंने भी कहा था. देखिए फेवरेट टीम क्या होती है, मतलब फेवरेट टीम वही होती है जिस टीम के बल्लेबाज, गेंदबाजी ओवरऑल अच्छा खेलती है. भारत ने यह करके दिखाया है. "

Advertisement
Advertisement

पूर्व पार कप्तान ने कहा, "देखिए भारत के पास विविधता है, उनकी गेंदबाजी शानदार रही है, बुमराह को देखिए, मैंने उसकी तारीफ पहले ही की थी. वह वर्ल्ड में बेस्ट है. फाइनल में साउथ अफ्रीका है. लेकिन फाइनल में वही टीम जीतेगी जो दबाव को झेल पाएगी. पिच पर घास नहीं है. शुरू में गेंदबाजी को मदद मिले, गेंद टर्न करेगी. मेरे अनुसार जो टीम मेंटली मजबूत होगी वह टीम आगे जाएगी. मैं दुआ करता हूं कि मैच में बारिश न हो. दोनों टीमों को मैं विश  करता हूं, लेकिन यहां पर मेरी फेवरेट टीम भारत ही है. "

Advertisement

Advertisement

बता दें कि भारत ने अबतक केवल एक बार ही टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. साल 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद 2014 में भारत फाइनल में पहुंचा था लेकिन जीत हासिल करने में नाकाम रही थी. 

Featured Video Of The Day
Lok Sabha-Rajya Sabha अध्यक्ष ने दी T20 में Team India को जीत की बधाई
Topics mentioned in this article