17 बरस बाद सपना पूराः रोहित, विराट, बुमराह, द्रविड़... आंसुओं में डूब गई पूरी टीम

भारत ने केंसिंग्टन ओवल में खेले गए रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप (Team India Win T20 WC 2024) जीत लिया. 2007 की चैंपियन भारत ने 176-7 का स्कोर खड़ा किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

17 साल बाद भारत फिर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का विजेता बना. उस पल न सिर्फ दुनिया भर में भारतीयों खिलाड़ियों के फैंस बल्कि खुद खिलाड़ी भी अपने-आप पर काबू नहीं रख पाए. आलम यह था कि हमेशा शांत और गंभीर दिखने वाले राहुल द्रविड़ भी आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए. जब भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया तो भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कोच राहुल द्रविड़ को कंधे पर उठा लिया. और करें भी क्यूं ना, आखिर भारतीय टीम ने साल 2007 में इससे पहले विश्व कप अपने नाम किया था.

विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा तो जीत मिलने के बाद जमीन पर लेट गए. काफी देर तक वह लेटे रहे. इसके बाद फिर वह अपनी टीम के खिलाड़ियों से गले मिलने लगे. रोहित ने बाद में कहा भी कि वह हर हाल में यह मैच जीतना चाहते थे.

इस मैच की जीत के हीरो रहे विराट कोहली तो मानो खुशी से दीवाने हो गए. वह एक-एक खिलाड़ी से गले मिल रहे थे. मगर इन सबसे पहले वह आसमान में देखते हुए ऊपर वाले को बड़े ही जोश से शुक्रिया करते दिखे. विराट कोहली का यह अंदाज स्टेडियम और टीवी पर मैच देख रहे करोड़ों लोगों ने देखा तो मुस्कुराए बगैर न रह सके.

Advertisement

हार्दिक पांड्या जीत मिलने पर ऐसे शांत बैठ गए जैसे उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा हो कि जीत मिल चुकी है. उनका रिएक्शन  देखकर कोई यकीन नहीं कर सकता कि उनका भारत को जीत दिलाने में इतना बड़ा योगदान होगा.

Advertisement

जसप्रीत बुमराह, चहल सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस पल को अपनी यादों में हमेशा के लिए बसा लेना चाहते थे. यह टीम इंडिया की ग्रुप फोटो में भी दिखाई दिया. टीम का एक-एक सदस्य भारत की जीत पर खुशियां लुटाए जा रहा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terror Attack BREAKING: Kulgam में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ | NDTV India
Topics mentioned in this article