T20 World Cup 2024: "सुपर-8 राउंड में डेथ ओवरों में...", रणनीति को लेकर जडेजा का बड़ा खुलासा

Ind vs Afg, World Cup 2024: टीम रोहित सुपर-8 राउंड में अपना पहला मैच वीरवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में करोडों भारतीय प्रशंसकों का फोकस वीरवार से शुरू होने जा रहे सुपर-8 राउंड (super-8 round) पर हो चला है. इस दौर के पहले मुकाबले में टीम रोहित का मुकाबला अफगानिस्तान (Ind vs Afg) से बारबाडोस में होगा. अब इस मैच से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कहा है कि दूसरे दौर में डेथ ओवरों (16-20) में स्पिनर अहम भूमिका निभा सकते हैं. भारत ने ग्रुप दौर में एक भी मैच नहीं गंवाया और उसे आयरलैंड, अमेरिका और पाकिस्तान तीनों को ही अच्छे तरीके से मात दी, जबकि कनाडा के खिलाफ 15 जून का मुकाबला बारिश से धुल गया. 

Advertisement

स्टार-स्पोर्टस से बातचीत में जडेजा ने कहा कि विंडीज की पिच सूखी और धीमी हैं. और ये विकेट पारी के बीच में स्पिनरों को खासी मदद प्रदान करते हैं. उन्होंने कहा कि जब कभी भी हम विंडीज में खेलते हैं, तो विकेट थोड़े सूखे और धीमे बने रहते हैं. वहीं, मैच की टाइमिंग भी सुबह में है. ऐसे में स्पिनरों को मदद मिलेगी. भारत में भी कई ऐसी पिच हैं, जहां स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है. ऐसे में यह अच्छी बात है कि स्पिनरों को पारी में बीच के ओवरों में स्पिनरों को मदद मिलेगी. ऐसे में आपको आखिरी ओवरों में स्पिनर भी गेंदबाजी करते दिखाई पड़ सकते हैं. 

वहीं, चैनल से बातचीत में लेफ्टी स्पिनर कुलदीप यादव ने भी सहमति जताते हुए कहा कि यहां पर गेंदबाजों की लंबाई बहुत ही अहम साबित हो सकती है. उन्होंने कहा कि स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है. ऐसे में मुझे लगता है कि इलेवन में चार स्पिनर चुने जाएंगे. यादव ने कहा कि इस फॉर्मेट में गेंदों की लंबाई बहुत ही महत्वपूर्ण है. और ऐसा मैंने एक नहीं, बल्कि कई बार कहा है. पिछले साल मैंने विंडीज के किलाफ टी20 सीरीज खेली थी. यह सीरीज स्पिनरों के लिए अच्छी रही थी. इसलिए इस बार भी  मैं ऐसी ही पिच की उम्मीद कर रहा हूं. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rains: Saturday और Sunday को भी भारी बारिश का अनुमान