T20 World Cup 2024: "इस मामले में ऑस्ट्रेलिया हमसे बेहतर", मांजरेकर ने दिलाया टीम इंडिया की इस अहम खामी का ध्यान

T20 World Cup 2024: मांजरेकर ने ऐसी बात कह दी है, जिसके बारे में बीसीसीआई के आकाओं को बहुत गंभीरता से सोचना होगा

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टीम इंडिया शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) की तैयारी के लिए शनिवार को इकलौते वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ (Ind vs Ban Warm-up) भिड़ने जा रही है, तो भारतीय पूर्व क्रिकेटरों के बयानों ने आगामी मैचों के संदर्भ में बयानों की गति भी पकड़ ली है. अब यह तो साफ ही है कि भारतीय टीम में वैकल्पिक स्तरीय ऑलराउंडरों का अभाव है. पिछले कुछ सालों से हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडरी की भूमिका रही है, लेकिन इन सालों में उनके स्तर का कोई खिलाड़ी टीम इंडिया को नहीं मिला. यह भी एक वजह रही थी कि बहुत ही ज्यादा खराब फॉर्म के बावजूद हार्दिक को उनकी क्षमता के आधार टीम इंडिया के साथ रखने का फैसला किया गया. हालांकि, अक्षर पटेल ने कोशिश की है, लेकिन उनकी क्षमता का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में ही हुआ है. इसी पहलू पर बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि भारत के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा ऑलराउंडर पैदा किए हैं. 

जानें क्या है टीम इंडिया का 'प्लान A1'

वॉर्म-अप मैच की टाइमिंग और तमाम बातें जान लें

मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा कि ऑलराउंडरों का अभाव टीम इंडिया की एक कमजोर है. अगर आप ऑस्ट्रेलिया की ओर देखते हैं, तो उनके बल्लेबाज मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्ग्रा, ग्लेन मैक्सवे और कैमरून ग्रीन मैचों में चार ओवर फेंकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं सोचता हूं कि यही वजह है कि सेलेक्टरों ने सेलक्टरों ने शिवम दुबे को टीम में जगह दी है. 

उन्होंने कहा कि हां यह छोटी खामी है और आईपीएल में सब्स्टीट्यूट नियम के आने से यह समस्या और ज्यादा बढ़ सकती है. हम वर्तमान में विशेषज्ञ बॉलर और बल्लेबाजों पर भरोसा कर रहे हैं, लेकिन विश्व कप में टीम को कुछ समायोजन करने की जरुरत होगी. और किसी न किसी खिलाड़ी को दो-तीन ओवर गेंदबाजी करनी होगी.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections में Yogi Adityanath की एंट्री, 'बंटेंगे तो कटेंगे' के पोस्टर, किसे मैसेज?